scriptहॉकी विश्व कप : फ्रांस को रौंदकर शान से सेमीफाइनल में पहुंचा आस्ट्रेलिया | australia beat france in quarter final and entered semifinal | Patrika News

हॉकी विश्व कप : फ्रांस को रौंदकर शान से सेमीफाइनल में पहुंचा आस्ट्रेलिया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2018 10:06:21 pm

Submitted by:

Mazkoor

अब सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया का सामना भारत और नीदरलैंड्स के बीच गुरुवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले के विजेता से होगा।

world cup hocky 2018

हॉकी विश्व कप : फ्रांस को रौंदकर शान से सेमी फाइनल में पहुंचा आस्ट्रेलिया

भुवनेश्वर : ओडिशा के कलिंगा स्‍टेडियम में चल रहे पुरुष विश्‍व कप हॉकी 2018 के क्‍वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्‍व रैंकिंग में पहले स्‍थान की टीम आस्ट्रेलिया ने अपनी रैकिंग के साथ न्‍याय करते हुए बुधवार को फ्रांस को एकतरफा अंदाज में 3-0 से रौंद कर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

आस्‍ट्रेलिया ने अपने पूल में किया था टॉप
पूल-बी में अपने तीनों मैच जीतकर शीर्ष पर रह कर आस्‍ट्रेलिया ने क्‍वार्टर फाइनल में स्‍थान बनाया था। आस्ट्रेलिया ने आज भुवनेश्‍वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जोरदार शुरुआत की। उसके जोरदार हमलों का ही नतीजा था कि चौथे मिनट में ही टीम को पेनाल्टी कॉनर्र मिल गया और इसका पूरा फायदा उठाते हुए उसने इसे गोल में तब्‍दील कर 1-0 की बढ़त ले ली। आस्ट्रेलिया के लिए यह गोल जेरेमी हावर्ड ने किया।

दूसरे क्‍वार्टर में किया बढ़त को दोगुना
इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भी आस्‍ट्रेलिया की टीम अधिकतर समय तक फ्रांस पर चढ़ी रही। फ्रांस ने डी के भीतर एक हल्‍की-सी चूक की और इसके नतीजे में 19वें मिनट में आस्‍ट्रेलिया को एक और पेनाल्‍टी कॉर्नर मिल गया। इस मिले मौके का भी उसने पूरा फायदा उठाया और पेनाल्‍टी कॉर्नर को गोल में तब्‍दील कर दिया। इस गोल करने वाले प्‍लेयर थे ब्‍लैक गोवर्स।

तीसरे र्क्‍वाटर में भी बनाया दबदबा
हाफ टाइम तक 2-0 की बढ़त लेने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम ने तीसरे क्वार्टर में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। 37वें मिनट में उसने एक और पेनाल्‍टी कॉर्नर हासिल कर लिया। इस बार इस पेनाल्‍टी कॉर्नर को गोल में तब्‍दील करने की जिम्‍मेदारी निभाई एरॉन जालेवस्की ने संभाला। इस तरह तीसरे र्क्‍वाटर की समाप्ति तक आस्ट्रेलिया को 3-0 से आगे हो चुका था।
चौथे और आखिरी क्वार्टर में आस्ट्रेलिया संभल कर खेला। इस वजह से वह गोल दागने में नाकामयाब रहा और 3-0 से मुकाबला अपने नाम कर लिया। अब सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया का सामना भारत और नीदरलैंड्स के बीच गुरुवार को होने वाले क्वार्टर फाइनल मुकाबले के विजेता से होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो