scriptबैडमिंटन : एशिया मिश्रित टीम चैम्पियनशिप में सिंगापुर ने भारत को 3-2 से दी मात | badminton asian mix team championship singapore defeat india | Patrika News

बैडमिंटन : एशिया मिश्रित टीम चैम्पियनशिप में सिंगापुर ने भारत को 3-2 से दी मात

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2019 08:05:42 pm

Submitted by:

Mazkoor

भारत का अगला मुकाबला गुरुवार को होगा
इस मैच में भारतीय टीम का सामना चीनी ताइपे से है
अगले दौर में जाने के लिए हर हाल में जीतना होगा

badminton

बैडमिंटन : एशिया मिश्रित टीम चैम्पियनशिप में सिंगापुर ने भारत को 3-2 से दी मात

हांगकांग : हांगकांग में जारी बैडमिंटन एशिया मिश्रित टीम चैम्पियनशिप में भारत की शुरुआत निराशाजनक रही। अपने पहले मुकाबले में उसे सिंगापुर के हाथों 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि पुरुष एकल मुकाबले में एचएस प्रणय और पुरुष युगल में एमआर अर्जुन और श्लोक रामचंद्रन की जोड़ी ने जीत हासिल कर भारतीय उम्मीदों को परवान चढ़ाने की कोशिश की, लेकिन बाकी तीन मुकाबलों में भारतीय खिलाड़ियों को हार मिलने के कारण भारतीय टीम को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा।

2-1 से आगे होने के बाद हारा भारत
मुकाबले की शुरुआत मिश्रित युगल में सिंगापुर की जीत के साथ हुई। डैनी बावा और तान वेई हान ने भारत के अर्जुन और रितुपर्णा पांडा को 21-16, 21-13 से हराया।
इसके बाद 2018 एशियाई चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता प्रणय ने थाईलैंड मास्टर्स चैम्पियन कीन येव लोह को तीन गेम तक चले मुकाबले में 21-8, 12-21, 21-17 से हराया।
प्रणव की जीत के बाद अर्जुन और श्लोक ने लोह कीन हीन और क्रिस्नांटा को 21-16, 21-18 से हराकर भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी।
इसके बाद महिला एकल मुकाबले में असम की युवा अस्मिता चालिहा का मुकाबला जिया मिन से था। तीन गेम तक चले इस मुकाबले में अस्मिता को मिन के हाथों 21-17, 12-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा। इस तरह मुकाबला 2-2 की बराबरी पर आ गया। पांचवां और अंतिम मुकाबला महिला युगल का खेला जाना था और फाइनल बन चुके इस मुकाबले पर ही जीत-हार का पूरा दारोमदार था। इस मुकाबले के लिए भारत की तरफ से आरती सारा और सुनील पांडा कोर्ट पर उतरीं। इस जोड़ी ने सिंगापुर की पुर्ती सारी चित्रा और लिम मिंग लुई की जोड़ी को बराबरी की टक्कर दी। लेकिन तीन गेम तक चले इस कड़े मुकाबले में भारतीय जोड़ी को 22-24, 21-15, 21-16 से हार का सामना करना पड़ा।

ग्रुप में भारत अंतिम स्थान पर
इस हार के साथ भारत अपने ग्रुप तालिका में अंतिम स्थान पर है। पहले स्थान पर चीनी ताइपे और दूसरे पर सिंगापुर की टीम है। भारत का अगला मैच गुरुवार को चीनी ताइपे के साथ है और अगले दौर में जगह बनाने के लिए उसे यह मैच हर हाल में जीतना होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो