scriptमुक्केबाजी विश्वकप : मीना को सोना, पिलाओ और साक्षी को मिला रजत | boxing Meena won the gold sakshi get silver in colon germany | Patrika News

मुक्केबाजी विश्वकप : मीना को सोना, पिलाओ और साक्षी को मिला रजत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 13, 2019 10:15:11 pm

Submitted by:

Mazkoor

मीना ने फाइनल में थाईलैंड की मुक्केबाज को हराया
भारत ने इस प्रतियोगिता में जीते कुल 5 पदक
पिंकी रानी और परवीन को मिला कांस्य पदक

world boxing championship

मुक्केबाजी विश्वकप : मीना को सोना, पिलाओ और साक्षी को मिला रजत

कोलोन : जर्मनी के कोलोन शहर में आयोजित मुक्केबाजी विश्वकप-2019 में भारत की मीना कुमारी मैसराम ने 54 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक पर अपना नाम लिखाया। वहीं भारत की स्टार मुक्केबाज साक्षी मलिक को 57 किग्रा और पिलाओ बासुमातारे को 64 किग्रा को वर्ग में हार कर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

भारत को मिला पांच पदक
इस प्रतिष्ठित यूरोपीय टूर्नामेंट में भारत ने अपने नाम पांच पदक किए। शनिवार को ही 51 किग्रा वर्ग में पिंकी रानी और 60 किग्रा वर्ग में परवीन को कांस्य पदक मिला।

मीना ने थाई मुक्केबाज को हराया
तीन बार राष्ट्रीय चैम्पियनशिप अपने नाम कर चुकी मीना ने फाइनल में थाईलैंड की माचाई बुनियानुत को हराया। ड्रॉ छोटा होने के कारण मीना को सीधे फाइनल में खेलने का मौका मिला था। साल 2014 की एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली मीना ने इस मुकाबले में थाई मुक्केबाज को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया।

साक्षी ओर पिलाओ को फाइनल में मिली हार
मौजूदा यूथ वर्ल्ड चैम्पियन साक्षी ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी। लेकिन फाइनल में दो बार की राष्ट्रमंडल रजत पदक विजेता माइकेला वाल्श के खिलाफ वह विजयी पंच नहीं लगा सकीं। आयरलैंड की इस मुक्केबाज ने उन्हें 5-0 से हराया। बता दें कि 18 साल की साक्षी ने पहली बार किसी इलीट टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं।
एक और मुकाबले में इंडिया ओपन विजेता पिलाओ ने चीन की चेनग्यू यांग के खिलाफ अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन किया, लेकिन वह इस चीनी खिलाड़ी हराने में सफल नहीं हो सकीं। अंकों के आधार पर उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो