hockey world cup 2018 : चीन ने पदार्पण मैच में इंग्लैंड को ड्रॉ पर रोका

hockey world cup 2018 : चीन ने पदार्पण मैच में इंग्लैंड को ड्रॉ पर रोका

Siddharth Rai | Publish: Dec, 01 2018 10:28:22 AM (IST) अन्य खेल

चीन की टीम इंग्लैंड से 1-2 से पीछे थी और यह तय लग रहा था कि वह अपने पहले विश्व कप अभियान की शुरुआत हार से करेगी, लेकिन टालाके डु ने 59वें मिनट में मिले मौके का पूरा फायदा उठाते हुए अपने देश को इस ऐतिहासिक मौके पर निराश होने से बचा लिया।

नई दिल्ली। पहली बार पुरुष हॉकी विश्व कप में हिस्सा ले रही चीन की टीम ने टालाके डु के आखिरी मिनट में किए गए गोल के दम पर हार टाल दी और शुक्रवार को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए विश्व कप के पूल-बी के मैच में इंग्लैंड को 2-2 से ड्रॉ खेलने पर मजबूर कर दिया। चीन की टीम इंग्लैंड से 1-2 से पीछे थी और यह तय लग रहा था कि वह अपने पहले विश्व कप अभियान की शुरुआत हार से करेगी, लेकिन टालाके डु ने 59वें मिनट में मिले मौके का पूरा फायदा उठाते हुए अपने देश को इस ऐतिहासिक मौके पर निराश होने से बचा लिया।

मैच का पहला गोल हालांकि चीन ने ही किया था लेकिन इंग्लैंड ने दो गोल कर जीत की तरफ कदम बढ़ा दिए थे जिस पर टालाके डु ने पानी फेर दिया। चीन की टीम ने अच्छी शुरुआत की और अपने शानदार खेल के दम पर पांचवें मिनट में ही गोल करने में सफल रही। चीन के लिए यह गोल जियाओपिंग गुओ ने किया।

इंग्लैंड ने पहले क्वार्टर में ही बराबरी का गोल कर दिया। उसे 13वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिस पर मार्क ग्लेनहोर्न ने गोल कर स्कोर 1-1 से से बराबर कर लिया। दूसरे क्वार्टर में चीन को तीन और इंग्लैंड को दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले। 18वें मिनट में चीन को लगातार तीन पेनाल्टी कॉर्नर मिले। तीसरे प्रयास में गेंद नेट के अंदर चली गई थी, लेकिन रैफरल में इस गोल को नकार दिया गया और चीन को निराशा हाथ लगी।

चीन की तरह ही इंग्लैंड इस क्वार्टर में मिले पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल नहीं कर पाई, हालांकि उसने चीन से बेहतर खेल दिखाया और उस पर दबाव भी बनाया। तीसरे क्वार्टर में इंग्लैंड के पास मौके आए जो असफल रहे। इंग्लैंड की टीम चौथे क्वार्टर की शुरुआत में अपना दूसरा गोल करने में सफल रही। उसके लिए यह गोल लियाम एनसेल ने 48वें मिनट में किया। यह फील्ड गोल था। चीन के डिफेंडर से उन्होंने गेंद ली और उसे नेट में डालकर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया।

अपना पहला विश्व कप खेल रही चीन बिखरी नहीं। उसने 59वें मिनट में मिले मौके को भुनाया और स्कोर बराबर कर लिया। इस मिनट में चीन पेनाल्टी कॉर्नर लेने में सफल रही। टालाके डु ने इस पेनाल्टी कॉर्नर पर इंग्लैंड के गोलकीपर जॉर्ज पिन्नर को छकाते हुए गेंद को नेट में डाल दिया और मैच बराबरी पर खत्म हुआ।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned