Pro Wrestling League : साक्षी ने खोला दिल्ली की जीत का खाता

यह साक्षी का इस सत्र में पहला और आज के मुकाबले का अंतिम मैच था। उन्होंने 62 किलोग्राम भारवर्ग के मैच में नवजोत कौर को मात दी। स्कोर 1-1 से बराबर था लेकिन चूंकि साक्षी ने आखिरी अंक लिया था इसलिए उन्हें विजेता घोषित किया गया।

By: Siddharth Rai

Published: 19 Jan 2019, 09:43 AM IST

नई दिल्ली। भारत की दिग्गज महिला पहलवान और रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक ने प्रो रेसलिंग लीग (पीडब्ल्यूएल) के चौथे सीजन के मैच में अपना मुकाबला जीत दिल्ली सुल्तांस को यूपी दंगल के खिलाफ 4-3 से अहम जीत दिलाई। यह साक्षी का इस सत्र में पहला और आज के मुकाबले का अंतिम मैच था। उन्होंने 62 किलोग्राम भारवर्ग के मैच में नवजोत कौर को मात दी। स्कोर 1-1 से बराबर था लेकिन चूंकि साक्षी ने आखिरी अंक लिया था इसलिए उन्हें विजेता घोषित किया गया।

इससे पहले शुक्रवार की शाम को यहां ताऊ देवी लाल स्टेडियम में टाई का पहला मुकाबला दिल्ली सुल्तांस के पंकज पर वल्र्ड जूनियर चैम्पियनशिप- 2018 के रजत पदकधारी नवीन के बीच था। 57 किलोग्राम भारवर्ग के इस मुकाबले में पंकज ने 7-0 से जीत हासिल करके दिल्ली को शुरुआती बढ़त दिलाई। नवीन ने साल 2017 की एशियन चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता सरिता के लिए मुकाबला अग्नि परीक्षा थी और वह उसमें खरी उतरीं और विजयी होकर निकलीं। उन्होंने दिल्ली सुल्तांस की रोमानियाई पहलवान कैथेरिना झयदेचिवस्का के खिलाफ 57 किलोग्राम भारवर्ग में 3-0 से जीत हासिल कर मुकाबला 1-1 से बराबर कर दिया।

74 किलोग्राम भारवर्ग में दिल्ली सुल्तांस के रूसी कप्तान खेतिक त्साबालोव ने पयूपी दंगल के जितेंदर को 8-3 से मात देते हुए दिल्ली को 2-1 से फिर बढ़त दिला दी। टाई के चौथे मुकाबले में आज का सबसे बड़ा उलटफेर देखने को मिला। 53 किलोग्राम भारवर्ग में जब राष्ट्रीय चैम्पियन पिंकी ने पासा पलटते हुए 2018 यूरोपियन चैम्पियनशिप की रजत पदक विजेता वेनेसा कालाद्जिनस्काया को 8-7 से पटखनी दे दिल्ली को 3-1 से आगे कर दिया। जैसे कि पहले से ही उम्मीद की जा रही थी 86 किलोग्राम भारवर्ग और सुपर हैवीवेट (125 किलो) के मुकाबले यूपी दंगल के विदेशी पहलवानों इराकी मिसितुरी और जॉर्जी साकेंडेलिजे ने जीत हासिल करके मुकाबले में यूपी को वापस ला स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया।

जॉर्जियाई पहलवान इराकी ने 86 किलो में प्रवीण को और सुपर हैवीवेट में कतर के जॉर्जी ने सतेंदर मलिक को हराया। दोनों की जीत का अंतर 6-0 रहा। इन परिणामों के बाद टाई का अंतिम मुकाबला निर्णायक बन गया। साक्षी ने आखिरी मैच जीत दिल्ली को जीत का खाता खोला।

Siddharth Rai Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned