scriptHockey: जापान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, आज पाकिस्तान से होगी खिताबी भिड़ंत | Hockey: India beats Japan reached final of Asian Champions Trophy | Patrika News

Hockey: जापान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, आज पाकिस्तान से होगी खिताबी भिड़ंत

locationनई दिल्लीPublished: Oct 28, 2018 09:42:42 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में आज भारत और पाकिस्तान का सामना होना है। इस टूर्नामेंट में भारत अपने अजेय सफर के दम पर शानदार अंदाज में फाइनल तक पहुंचा है।

ind vs pak

Hockey: जापान को हराकर फाइनल में पहुंचा भारत, आज पाकिस्तान से होगी खिताबी भिड़ंत

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में अपने शानदार प्रदर्शन का सिलसिला जारी रखते हुए फाइनल का टिकट पक्का कर लिया है। ओमान के मस्कट में जारी इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने शनिवार को जापान को 3-2 के अंतर से मात देते हुए फाइनल में इंट्री की। टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारत का सामना चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से रविवार (आज) को होगा। भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबला होने को लेकर दर्शकों के साथ-साथ खिलाड़ियों में भी गजब का उत्साह है।

सेमीफाइनल मुकाबले में जापान को हराया-
सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने जापान को शिकस्त दी। इस मुकाबले में भारत की ओर से गुरजंत (19वें), चिंगलेनसाना (44वें) और दिलप्रीत (55वें मिनट) में 1-1 गोल दागे। जबकि जापान की ओर से दो गोल हुए। जापान के तरफ से हिरोताका वाकुरी (22वें) और हिरोताका जेनदाना (56वें मिनट) में 1-1 गोल दागा।

 

ind vs japan

पहले क्वार्टर में नहीं हुआ कोई गोल-
सेमीफाइनल मुकाबले की शुरुआत जबरदस्त टक्कर के साथ हुई। मुकाबले के पहले क्वार्टर में दोनों ओर से खिलाड़ियों ने आक्रमण किए लेकिन गोल दाग पाने की हसरत किसी भी टीम की पूरी नहीं हो सकी। लिहाजा पहला क्वार्टर गोल रहित संपन्न हुआ। हालांकि दूसरे क्वार्टर में भारत ने 19वें मिनट में शानदार गोल कर जापान पर 1 गोल की बढ़त ले ली। भारत की ओर से पहला गोल गुरजंत ने किया।

तीन मिनट बाद ही जापान ने किया जवाबी गोल-
गुरजंत के गोल का अभी भारत जश्न ही मना रहा था कि जापान को मुकाबले के 22वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिल गया। जिसे जापानी खिलाड़ी हिरोताका वाकुरी ने जाया नहीं जाने दिया। वाकुरी के इस शानदार गोल के दम पर जापान ने मुकाबले को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। इसके बाद भारत की ओर से वरुण के ड्रेग फ्लिक को चिंगलेनसाना ने गोल पोस्ट की राह दिखाते हुए भारत की बढ़त 2-1 कर दी।

ind vs japan

मैच के आखिरी पांच मिनट में हुए दो गोल-
इसके बाद मैच का रोमांच आखिरी पांच मिनटों सातवें आसमान पर रहा। खेल के 55वें मिनट में भारत की ओर से दिलप्रीत फील्ड गोल दागते हुए भारत की जीत सुनिश्चित कर दी। लेकिन अगले ही मिनट पर जापान को मिले पेन्लटी कॉर्नर को हिरोताका जेनदाना ने गोल पोस्ट में डालते हुए जीत के अंतर को कम कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो