scriptसुदीरमन कप में भारतीय टीम का शर्मनाक प्रदर्शन जारी | India's shameful performance in Sudirman Cup continues | Patrika News

सुदीरमन कप में भारतीय टीम का शर्मनाक प्रदर्शन जारी

Published: May 22, 2019 02:47:32 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

चीन ने भारत को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराया।
पहले मैच में मलेशिया से हारा था भारत।
आधे मुकाबले तो लगभग आधे घंटे में ही हारे।

badminton

Badminton : सैयद मोदी चैम्पियनशिप के मिश्रित युगल वर्ग में भारत को निराशा

नेनिंग। चीन के नेनिंग में आयोजित हो रहे सुदीरमन कप ( sudiraman cup ) बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय टीम का शर्मनाक प्रदर्शन जारी है। मेजबान टीम के लिए खिलाफ भारतीय टीम को एकतरफा मुकाबले में हार (5-0) का सामना करना पड़ा।

मिश्रित टीम चैंपियनशिप में अब तक एक भी पदक न जीत पाने वाली भारतीय टीम के लिए कोई भी खिलाड़ी मैच नहीं जीत पाई। चीन के खिलाफ पीवी सिंधु ( PV Sindhu ) के स्थान पर सायना नेहवाल ने महिला एकल वर्ग का मैच खेला।

पहले मैच में प्रणव जेरी चोपड़ा एवं एन. सिक्की रेड्डी की जोड़ी का सामना वांग इलयू एवं हुआंग डोंगपिंग से हुआ। चीनी जोड़ी ने विपक्षी खिलाड़ियों को बिल्कुल भी टिकने नहीं दिया। चीनी जोड़ी ने यह मुकाबला 21-5, 21-11 से अपने नाम किया। भारतीय जोड़ी इस मैच में इतनी कमजोर रही कि उसने महज 28 मिनट में ही हथियार डाल दिए।

पुरुष एकल वर्ग में भी भारत को निराशा ही हाथ लगी। समीर वर्मा ( Sameer Verma ) ने इस मैच में चेन लॉन्ग को कड़ी टक्कर दी। समीर को इस मुकाबले में सीधे सेटों में 17-21, 20-22 से हार का सामना करना पड़ा। समीर इस मुकाबले में एक घंटे और 11 मिनट के संघर्ष के बाद धराशाई हो गए।

पुरुष युगल वर्ग का मैच भी रोमांचक रहा। सात्विसाईराज रैंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने मैच की दमदार शुरुआत की और पहले गेम को 21-18 से अपने नाम किया। हान चेंगकाई और झोउ हाओडोंग की जोड़ी ने हालांकि, भारत की वापसी नहीं होने दी और अगले दो गेम में 21-15, 21-17 से जीत दर्ज करते हुए अपनी टीम को 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी।

भारतीय स्टार साइना नेहवाल ( Saina Nehwal ) को महिला एकल वर्ग में निराशा का सामना करना पड़ा। साइना को चेन यूफेई ने सीधे सेटों में 21-12, 21-17 से हरा दिया। साइना इस मुकाबले में महज 33 मिनट ही संघर्ष कर सकी।

आखिरी मैच में अश्विनी पोनप्पा एवं एन. सिक्की रेड्डी को चेन क्विंगचेन एवं जिया यीफान के आगे हार का सामना करना पड़ा। चीनी जोड़ी ने यह मुकाबला 21-12, 21-15 से अपने नाम किया। भारतीय जोड़ी ने 34 मिनट संघर्ष के बाद घुटने टेक दिए।

पिछले मैच में भारत को मलेशिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो