scriptहॉकी : चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर हुए चोटिल रमनदीप | indian hockey player ramandeep singh injured and out of champions trop | Patrika News

हॉकी : चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर हुए चोटिल रमनदीप

locationनई दिल्लीPublished: Jun 26, 2018 08:47:12 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

“पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान रमनदीप ने अपने घुटने में दर्द की शिकायत की थी।

hockey india

हॉकी : चैम्पियंस ट्रॉफी से बाहर हुए चोटिल रमनदीप

नई दिल्ली । भारतीय पुरुष हॉकी टीम के दिग्गज स्ट्राइकर रमनदीप सिंह घुटने में चोट के कारण यहां जारी पुरुष हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। रमनदीप की चोट की एमआरआई रिपोर्ट सोमवार को आई और उनका टूर्नामेंट से बाहर होना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका है। अब टीम को उनके बिना ही चैंपियंस ट्रॉफी के बाकी बचे मैच खेलने होंगे ।

ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम से होगा अगला मुकाबला
भारतीय टीम का सामना बुधवार को आस्ट्रेलिया टीम से होगा। रमनदीप के टूर्नामेंट से बाहर होने पर टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, “पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान रमनदीप ने अपने घुटने में दर्द की शिकायत की थी। इस कारण अर्जेटीना के खिलाफ खेले गए मैच में उन्हें आराम दिया गया और उनकी चोट की एमआरआई की गई। इसमें सामने आया कि उनके दाएं घुटने में फ्रेक्चर है।”इस टूर्नामेंट में अब आस्ट्रेलिया, बेल्जियम और नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबलों में भारतीय टीम को रमनदीप के बगैर मैदान पर उतरना होगा।


रमनदीप ने पकिस्तान के खिलाफ किया था अच्छा प्रदर्शन
आपको बता चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय टीम के लिए पहला गोल रमनदीप ने ही दागा था। ऐसे में उनका बाहर होना टीम के लिए नुकसान है। भारतीय टीम को रमनदीप की कमी ना खले इसके लिए मैनेजमेंट को जल्द से जल्द कुछ कदम उठाने चाहिए । भारतीय टीम को कल ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है और इस मैच को जीत कर भारत चैंपियंस ट्रॉफी को जीतने के और करीब आ जायेगा ।


कोच ने भी जताया अफ़सोस
कोच हरेंद्र ने कहा, “टीम में उनकी कमी खलेगी और अर्जेटीना के खिलाफ मैच में भी उनकी कमी महसूस हुई थी। वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और टीम के लिए उन्होंने गोल करने के रास्ते बनाए तथा शॉट भी लगाए हैं। हालांकि, उनके बगैर भी हमें फाइनल में स्थान हासिल करने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरना है।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो