script

हॉकी : भारत की नजर अजलान शाह कप पर, कप्तान मनप्रीत को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2019 06:06:44 pm

23 मार्च से शुरू हो रहा है टूर्नामेंट 28वां अजलान शाह कप
भारतीय टीम इस साल पहली बार किसी टूर्नामेंट में शिरकत करेगी
पहला मैच एशियाई चैम्पियन जापान से खेलना है

manpreet singh

हॉकी : भारत की नजर अजलान शाह कप पर, प्रदर्शन को लेकर कप्तान मनप्रीत हैं उत्साहित

बेंगलूरु : मलेशिया में शुरू होने वाले 28वें सुल्तान अजलान शाह कप-2019 के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम पूरी तरह तैयार है। इस बार उसकी नजर स्वर्ण पदक पर रहेगी। अजलान शाह टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए जाने से पहले कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा कि उनकी टीम साल के इस पहले टूर्नामेंट को लेकर बेहद उत्सुक हैं। बता दें कि अजलान शाह कप 23 मार्च से मलेशिया के इपोह में शुरू होगा। भारत को इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच एशियाई चैम्पियन जापान से खेलना है। दोनों टीमें इससे पहले पिछले साल एशियाई चैम्पिसं ट्रॉफी में आमने-सामने हुई थी।

सकारात्मक शुरुआत की उम्मीद
मलेशिया जाने से पहले कप्तान ने कहा कि यह इस सीजन का पहला टूर्नामेंट है। इसे लेकर टीम काफी उत्सुक हैं। इसमें अच्छा प्रदर्शन करने से भुवनेश्वर में एफआईएच पुरुष सीरीज फाइनल्स के लिए भी टीम को मदद मिलेगी। अपने पहले मैच में एशियाई चैम्पियंस जापान के खिलाफ पूरी शिद्दत से खेलेंगे और उन्हें हराने कर टूर्नामेंट का सकारात्मक शुरुआत करने की पूरी कोशिश रहेगी। इस टूर्नामेंट में भारतीय पुरुष हॉकी टीम का दूसरा मैच 24 मार्च को कोरिया से और तीसरा मैच 26 मार्च को एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता मलेशिया से है।

ये टीमें ले रही हैं भाग
टूर्नामेंट में भारत के अलावा मेजबान एशियाई चैम्पियन जापान, उपविजेता मलेशिया समेत कनाडा, कोरिया और दक्षिण अफ्रीका की टीमें भाग ले रही हैं। मनप्रीत ने कहा कि टूर्नामेंट के लिए कड़ी मेहनत की है। कैम्प लगाकर गर्म दोपहरी में किया है, ताकि इपोह के गर्म मौसम से तालमेल बैठा सकें।

रैंकिंग का नहीं पड़ेगा फर्क
भारतीय टीम के कप्तान ने कहा कि निश्चित रूप से हम टूर्नामेंट में हमारी रैंकिंग सबसे ऊंची है, लेकिन इसे लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं हो सकते। सीधे फाइनल के बारे में सोचने के बजाय एक-एक मैच पर ध्यान लगाना होगा। हर मैच अहम है और हमें बेहतर प्रदर्शन कर यह तय करना होगा कि सभी मैच जीतें।

सीखने का अच्छा मौका
मनप्रीत ने कहा कि उनकी टीम के लिए सीखने का यह एक अच्छा मौका है। टूर्नामेंट के लिए कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, जो दबाव में खुद साबित करने के लिए बेहतर स्थिति में हैं। कैम्प के दौरान अपनी गलतियों को परख कर उसे दूर करने के लिए काफी मेहनत की है। कुछ नए संयोजन भी विकसित करने की कोशिश रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो