script

hockey world cup 2018 : नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में, भारत से भिड़ेगा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2018 10:18:57 am

Submitted by:

Siddharth Rai

क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड का सामना गुरुवार को भारत से होगा। यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्रॉसओवर मैच में पहला क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद नीदरलैंड के लिए लार्स बाल्क ने 16वें मिनट में मैदानी गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके चार मिनट बाद ही नीदरलैंड ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

Hockey world cup 2018

hockey world cup 2018 : नीदरलैंड क्वार्टर फाइनल में, भारत से भिड़ेगा

नई दिल्ली। थिज्स वान डेम के दो गोलों की मदद से नीदरलैंड ने मंगलवार को कनाडा को एकतरफा अंदाज में 5-0 से हराकर ओडिशा हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड का सामना गुरुवार को भारत से होगा। यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्रॉसओवर मैच में पहला क्वार्टर गोलरहित रहने के बाद नीदरलैंड के लिए लार्स बाल्क ने 16वें मिनट में मैदानी गोल कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके चार मिनट बाद ही नीदरलैंड ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

नीदरलैंड के लिए यह गोल रोबर्ट केम्पेरमैन ने 20वें मिनट में किया। पूल-डी में तीन मैचों में दो मैच जीतकर जीतकर दूसरे स्थान पर रहने वाली नीदरलैंड ने दूसरे हाफ में गेंद को अधिकतर समय तक कब्जे में रखा और कनाडा को मैच में वापसी करने को बिल्कुल भी मौका नहीं दिया।

दूसरे हाफ में नीदरलैंड के लिए मैच का तीसरा गोल डेम ने किया। डेम ने यह गोल 40वें मिनट में मैदानी गोल के रूप में किया। डेम के गोल करने के एक मिनट बाद ही थिएरी बिं्रकमैन ने भी मैदानी गोल कर नीदरलैंड की बढ़त को 4-0 तक पहुंचा दिया। मैच के चौथे और आखिरी क्वार्टर में डेम ने मैच में अपना दूसरा गोल कर नीदरलैंड को 5-0 की एकतरफा जीत दिला दी। डेम ने यह गोल 528वें मिनट में दागा।

ट्रेंडिंग वीडियो