scriptमुम्बई के वेंकटेश ने जीती जेके टायर मानसून स्कूटर रैली | Patrika News

मुम्बई के वेंकटेश ने जीती जेके टायर मानसून स्कूटर रैली

Published: Aug 25, 2018 06:16:36 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

। मुम्बई के वेंकटेश शेट्टी ने शनिवार को यहां आयोजित जेके टायर मानसून स्कूटर रैली जीत ली। इस दिग्गज चालक ने बीते साल भी यह रैली जीती थी। वेंकटेश ने सारुल गांव में आयोजित इस रैली के दौरान पांच किलोमीटर के ट्रैक का तीन चक्कर 19 मिनट 13 सेकेंड में पूरा किया।

Mumbai's Venkatesan wins JK Tire Monsoon Scooter Rally

मुम्बई के वेंकटेश ने जीती जेके टायर मानसून स्कूटर रैली

नई दिल्ली । मुम्बई के वेंकटेश शेट्टी ने शनिवार को यहां आयोजित जेके टायर मानसून स्कूटर रैली जीत ली। इस दिग्गज चालक ने बीते साल भी यह रैली जीती थी। वेंकटेश ने सारुल गांव में आयोजित इस रैली के दौरान पांच किलोमीटर के ट्रैक का तीन चक्कर 19 मिनट 13 सेकेंड में पूरा किया।वेंकटेश पहले ऐसे चालक थे, जिन्हें फ्लैगऑफ किया गया था। वेंकटेश ने पहले लैप को पूरा करने के लिए 6.13 मिनट समय लिया और फिर दूसरा लैप 6.03 मिनट में पूरा किया। इसके बाद वेंकटेश ने तीसरा लैप 5.57 मिनट में पूरा कर न सिर्फ दिन का सबसे तेज समय निकाला बल्कि खिताब भी अपने नाम किया।

बारिश और पहाड़ी रास्ता
रैली का पहाड़ी रास्ता हल्की बारिश के बीच काफी चुनौतीपूर्ण हो गया था लेकिन वेंकटेश ने शानदार कंट्रोल, आत्मविश्वास और साहस का परिचय देते हुए पहला स्थान हासिल किया।मुम्बई के ही जीशान सैयद ने दूसरा स्थान हासिल किया जबकि टीवीएस रेसिंग के सैयद आसिफ अली ने तीसरा स्थान पाया। जीशान ने 21.36 मिनट में रेस पूरी की जबकि सैयद ने 22.19 मिनट में तीन लैप पूरे किए।

तैयारी को मिले सिर्फ 10 दिन
एफएमएससीअई द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूटर रैली का आयोजन स्पोर्ट्सक्राफ्ट ने किया जबकि टीवीएस रेसिंग इसका पार्टनर रहा। इस रैली को इस साल अंतिम समय में मुम्बई से नासिक शिफ्ट किया गया।इस रैली में मुम्बई, पुणे, भोपाल, वड़ोदरा, रायगढ़, पनवेल और नासिक से आए चालकों ने हिस्सा लिया। रैली में दो महिला चालक भी थीं। इन दोनों ने रैली का भरपूर लुत्फ लिया।अप्रीलिया और टीवीएस ने इस रैली में अपनी टीमें उतारी थीं और इसी कारण यह स्कूटर रैली काफी रोमांचक हो गई।

सफल आयोजन से खुश हैं आयोजक
रैली के आयोजक श्रीकांत कारानी ने कहा, “मैं रैली के सफल आयोजन को लेकर खुश हूं। हमें इसकी तैयारी के लिए सिर्फ 10 दिनों का समय मिला। कुछ कारणों से इस रैली को इस साल अंतिम समय में मुम्बई से नासिक शिफ्ट किया गया।”श्रीकांत ने आगे कहा, “प्रतिभागियों ने हमारे आयोजन पर भरोसा किया और नासिक आकर इसे सफल बनाया तथा स्थानीय प्रशंसकों को खुशी प्रदान की। स्थानीय संघ और शहर भर के लोगों ने हमारा बेहतरीन साथ दिया।”

आंख में कचरा घुसने से हारे पिंकेश ठक्कर
अप्रीलिया के पिंकेश ठक्कर को रैली के सम्भावित विजेता के रूप में देखा जा रहा था। ठक्कर रैली जीत नहीं सके क्योंकि उन्हें असमय से रैली से बाहर होना पड़ा। आयोजकों का कहना है कि दूसरे लूप के दौरान ठक्कर की आंख में कचरा घुस गया और इसी कारण वह रैली छोड़ने पर मजबूर हुए। रैली छोड़ते वक्त वह वेंकटेश के ठीक पीछे थे।विजेताओं को नगद पुरस्कार के अलावा ट्रॉफियां दी गईं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो