scriptटोक्यो पैरालम्पिक 2020 के लिए पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी का हुआ चयन | Pairaa baiddminttn Player selection for 2020 Summer Paralympics in Tokyo | Patrika News

टोक्यो पैरालम्पिक 2020 के लिए पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी का हुआ चयन

Published: Mar 20, 2019 09:50:09 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

पैरा बैडमिंटन का चयन ओलम्पिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के तहत किया गया है
भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के मिशन ओलम्पिक सेल ने ये चयन किया है
पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों में मनोज सरकार, प्रमोद भगत, सुकांत कदम, तरुण और सुहास का नाम शामिल है

Sports Authority of India

Sports Authority of India

नई दिल्ली। टोक्यो पैरालम्पिक 2020 के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के मिशन ओलम्पिक सेल ने पांच पैरा बैडमिंटन को चुना है। इन पैरा बैडमिंटन का चयन ओलम्पिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के तहत किया गया है। इसके अलावा 2024 ओलम्पिक के लिए टॉप्स डेवलपमेंटल ग्रुप ने छह तैराकों को भी इस स्कीम में शामिल किया है।

पांच पैरा बैडमिंटन में किन खिलाड़ियों का नाम ?

भारतीय खेल प्राधिकरण के द्वारा चुने गए पांच पैरा बैडमिंटन खिलाड़ियों में मनोज सरकार, प्रमोद भगत, सुकांत कदम, तरुण और सुहास का नाम शामिल है। इसके अलावा कई अन्य खिलाड़ियों के नामों पर भी चर्चा हुई और यह फैसला लिया गया कि अगले कुछ समय तक इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखा जाएगा।

तैराकों में इन खिलाड़ियों का हुआ चयन

वहीं टॉप्स स्कीम के तहत चुने गए छह तैराकों में श्रीहरि नटराज, अद्वेत पेज, कुशाग्र रावत, आर्यन नेहरा, केनीषा गुप्ता और आर्यन माखीजा शामिल हैं। साजन प्रकाश और वीरधवल खड़े के प्रदर्शन पर नजर रखते हुए उनके नामों पर आगे विचार किया जा सकता है। इनका नाम अभी वॉचलिस्ट में है और सितम्बर में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप के दौरान इनके प्रदर्शन का आकलन किया जाएगा।

इसके अलावा युवा तैराक मान्ना पटेल, नील रॉय, लिखित एसपी, खुशी दिनेश और लोहित एम. को भी वॉचलिस्ट में रखा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो