scriptभारत से ज्यादा विदेश में सुरक्षित महिलाएं, देश में कम ही लोग करते हैं महिलाओं की इज्जत | people dont respect women in India, they should come out and speak | Patrika News

भारत से ज्यादा विदेश में सुरक्षित महिलाएं, देश में कम ही लोग करते हैं महिलाओं की इज्जत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2019 01:16:40 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

सिंधु ने देश में महिलाओं के प्रति लोगों के रवैये पर चिंता जताते हुए कहा ” भारत में ज्यादातर लोग महिलाओं की इज़्ज़त नहीं करते। वे बोलते हैं कि वे महिलाओं की इज़्ज़त करते हैं लेकिन वास्तव में ऐसा करने वाले कम ही लोग हैं। सिंधु ने भारत से बाहर अन्य देशों में महिलाओं के सम्मान को लेकर भी कुछ बातें कही हैं।

PV sindhu

भारत से ज्यादा विदेश में सुरक्षित महिलाएं, देश में कम ही लोग करते हैं महिलाओं की इज्जत

नई दिल्ली। भारतीय दिग्गज शटलर पीवी सिंधु ने देश में महिलाओं के सम्मान को लेकर बड़ा बयान दिया है। सिंधु ने देश में महिलाओं के प्रति लोगों के रवैये पर चिंता जताते हुए कहा ” भारत में ज्यादातर लोग महिलाओं की इज़्ज़त नहीं करते। वे बोलते हैं कि वे महिलाओं की इज़्ज़त करते हैं लेकिन वास्तव में ऐसा करने वाले कम ही लोग हैं। सिंधु ने भारत से बाहर अन्य देशों में महिलाओं के सम्मान को लेकर भी कुछ बातें कही हैं।

भारत में महिलाओं की इज़्ज़त कम –
हैदराबाद में एक पुलिस कार्यक्रम के दौरान सिंधु ने कहा ” मैं जब देश से बाहर जाती हूं तो देखती हूं वहां महिलाओं का बहुत सम्मान किया जाता है। मुझे खुशी है कि विदेश में महिलाओं का सम्मान होता है। भारत की बात करें तो यहां लोग कहते हैं कि महिलाओं को सम्मान मिलना चाहिए, लेकिन ऐसे बहुत कम लोग हैं, जो असल में ऐसा करते हैं।’ इतना ही नहीं सिंधु ने कहा कि महिलाओं को मजबूती से इसका सामना करना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘महिलाओं को मजबूत होना चाहिए और खुद में विश्वास रखना चाहिए। उन्हें सामने आना चाहिए और हैरसमेंट के बारे में बोलना चाहिए। इसमें शर्मिंदा होने जैसी कोई बात नहीं है। हमें गर्व होना चाहिए कि हम मजबूत हैं और आगे बढ़ रहे हैं।’

सिंधु ने मीटू का किया समर्थन, लोगों ने किया ट्रोल –
सिद्धू के मुताबिक सिर्फ सेक्सुअल हरस्मेंट का मतलब सिर्फ सेक्स नहीं होता बल्कि शारीरिक और मानसिक प्रतारणा भी हरस्मेंट है। सिंधु के इस बयान को कुछ लोग उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं। वैसे ये कोई नई बात नहीं है आज कोई भी व्यक्ति अपनी राय या विचारों को खुलकर नहीं रख सकता। सोशल मीडिया ट्रोलिंग आज कल आम बात हो गयी है। बता दें पीवी सिंधु ने हाल ही में बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल का ख़िताब जीता है। वे यह ख़िताब जीतने वाली पहली भारतीय महिला हैं। उन्होंने कहा कि मीटू अभियान से लोगों की मानसिकता में काफी बदलाव आया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो