scriptबॉक्सिंग वर्ल्ड कप में नारी शक्ति ने दिखाया दम | Pinky Rani and Sakshi reached the semi final of Boxing world cup | Patrika News

बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में नारी शक्ति ने दिखाया दम

Published: Apr 12, 2019 09:47:23 am

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

साक्षी और पिंकी ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट।
पिंकी ने क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की फुन्सांग को हराया।
मीना कुमारी पहले ही पहुंच चुकी है 54 किग्रा के फाइनल में।

Pinky Rani

जर्मनी। जर्मनी के कोलोन में आयोजित हो रहे बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में भारतीय महिलाओं का शानदार प्रदर्शन जारी है। कॉमनवेल्थ गेम्स की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट पिंकी रानी 51 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

इसके अलावा यूथ वर्ल्ड चैम्पियन साक्षी भी 57 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचने में कामयाब रही हैं। इस लिहाज से देखा जाए तो बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में भारत के लिए दो और पदक पक्के हो गए हैं।

इंडिया ओपन की गोल्ड मेडलिस्ट पिंकी ने गुरुवार को महिला वर्ग के क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड की फुन्सांग काहिरांच्या को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से शिकस्त दी। वहीं साक्षी ने डेनमार्क की सेसिले केल्ले को हराकर पदक की ओर एक कदम बढ़ाया।

मीना-बासुमतारी पहले ही पक्का कर चुकी हैं मेडल-

भारत की मीना कुमारी और पी. बासुमतारी पहले ही 54 किग्रा और 64 किग्रा भार वर्ग के फाइनल और सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। दोनों ने क्रमश: सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल पक्का कर लिया है।

आपको बता दें कि 54 किग्रा वर्ग में केवल तीन बॉक्सर ही थे, जिसमें से स्ट्रांजा मेमोरियल की गोल्ड मेडलिस्ट मैंसनाम ने सीधे फाइनल में प्रवेश कर लिया।

ठीक इसी तरह 64 किग्रा वर्ग में भी पांच बॉक्सर्स के होने के चलते स्ट्रांजा मेमोरियल की ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बासुमतारी ने सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

पहले दिन के अन्य मुकाबलों की बात करें तो इनमें 69 किग्रा भार वर्ग में अंजली तुशीर पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गईं। डेनमार्क की वोने बीएक रासमुसेन ने अंजली को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हारकर बाहर का रास्ता दिखा दिया।

आपको बता दें कि भारत ने इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अपना सात सदस्यीय दल भेजा है। टूर्नामेंट में कुल 21 देशों की बॉक्सर्स 17 भार वर्गों में भाग ले रही हैं।

खेल समाचार (Sports News)से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं क्रिकेट, फुटबॉल, हॉकी, टेनिस के हर अपडेट. IPL 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE IPL 2019 Match Score अपडेट तथा IPL Match Schedule के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो