Malaysia Open 2019 : जापान की नोजोमी ओकुहारा को हरा सायना सेमीफाइनल में, श्रीकांत बाहर

मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि किदाम्बी श्रीकांत को पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। सायना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों 21-18, 23-21 से हराया जबकि दक्षिण कोरिया के सोन वान हो ने श्रीकांत को 21-23, 21-16, 21-17 से मात दी।

By: Siddharth Rai

Published: 19 Jan 2019, 12:10 PM IST

नई दिल्ली। भारत की अग्रणी महिला बैडमिटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने शुक्रवार को यहां मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया जबकि किदाम्बी श्रीकांत को पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। सायना ने शानदार प्रदर्शन करते हुए जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे गेमों 21-18, 23-21 से हराया जबकि दक्षिण कोरिया के सोन वान हो ने श्रीकांत को 21-23, 21-16, 21-17 से मात दी।

टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सायना का सामना मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन स्पेन की केरोलिना मारिन से होगा। मारिन ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले मे दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून को 21-13, 21-13 से हराया। यह मैच 38 मिनट चला। लंदन ओलम्पिक में कांस्य पदक जीत चुकीं सायना और रियो ओलम्पिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली मारिन के बीच यह अब तक का 11वां मैच होगा। दोनों ने पांच-पांच मैच जीते हैं।

दूसरी ओर, हो के खिलाफ श्रीकांता ने मैच की अच्छी शुरूआत की और पहले गेम में दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी। भारतीय खिलाड़ी ने पहले गेम के अंत में अपना संयम नहीं खोया और 23-21 से जीत दर्ज की। दूसरे गेम में हो ने दमदार खेल दिखाते हुए मुकाबले को बराबरी पर ला खड़ा किया। तीसरे और अंतिम गेम में भी हो ने अपना शानादार प्रदर्शन जारी रखा और श्रीकांत को वापसी को मौका नहीं दिया।
सेमीफाइनल में हो का मुकाबला मलेशिया के लियू डैरेन के खिलाफ होगा।

Show More
Siddharth Rai Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned