scriptसिंगापुर ओपन बैडमिंटन : श्रीकांत और समीर जीत कर पहुंचे क्वार्टर फाइनल में, कश्यप और प्रणय हारे | singapore open badminton srikanth and sameer entered in quarter final | Patrika News

सिंगापुर ओपन बैडमिंटन : श्रीकांत और समीर जीत कर पहुंचे क्वार्टर फाइनल में, कश्यप और प्रणय हारे

locationनई दिल्लीPublished: Apr 11, 2019 09:25:04 pm

Submitted by:

Mazkoor

मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी जीती
समीर वर्मा ने चीन के लु गुआंग्झु को हराया
अब श्रीकांत का मुकाबला विश्व नंबर एक मोमोटा से होगा

kidambi srikanth

सिंगापुर ओपन बैडमिंटन : श्रीकांत और समीर जीत कर पहुंचे क्वार्टर फाइनल में, कश्यप और प्रणय हारे

सिंगापुर : पुरुष एकल मुकाबले में किदाम्बी श्रीकांत और समीर वर्मा ने गुरुवार को अपना-अपना मुकाबला जीतकर सिंगापुर ओपन बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया तो वहीं पारुपल्ली कश्यप और एचएस प्रणय अपने-अपने मैच हारकर दूसरे दौर से ही बाहर हो गए। वहीं मिश्रित युगल में प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की भारतीय जोड़ी भी अपना मुकाबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर गई।

श्रीकांत अब विश्व नंबर वन मोमोटा से भिड़ेंगे
पुरुष एकल वर्ग में छठी सीड श्रीकांत ने डेनमार्क के हेंस क्रिस्टियन सोल्बर्ग विटिंग्स को मात्र 37 मिनट में हरा दिया। उन्होंने सीधे दो गेम में विटिंग्स को 21-12, 23-21 से हरा कर उनके खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 4-2 कर लिया। अब क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत की मुलाकात दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा से होगी। उनके खिलाफ उनका करियर रिकॉर्ड 3-7 का रिकॉर्ड है।
आज ही खेले गए एक अन्य मुकाबले में समीर वर्मा ने चीन के लु गुआंग्झु को 44 मिनट में हरा दिया। उन्होंने गुआंग्झु से यह मुकाबला सीधे दो गेम में 21-15, 21-18 से जीता। क्वार्टर फाइनल में उनकी भिड़ंत दूसरी सीड चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन से होगी। इनसे अभी तक समीर सिर्फ एक बार भिड़े हैं, जिसमें उन्हें हार मिली है।

कश्यप और प्रणय हारे
आज खेले गए दो और पुरुष एकल मुकाबले में पारुपल्ली कश्यप और एचएस प्रणय को मात मिली। कश्यप को दूसरे दौर के मुकाबले में चौथी सीड चीन के चेन लोंग से तीन गेम तक चले कांटे के मुकाबले में 9-21, 21-15, 16-21 से हार मिली। इसी के साथ वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए। तो प्रणय का मुकाबला दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा से था। वह उनसे पार नहीं पा सके और मात्र 37 मिनट में 11-21, 11-21 से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

चोपड़ा-रेड्डी की जोड़ी
आज खेले गए मिश्रित युगल मुकाबले में भी भारतीय जोड़ी प्रणव जेरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी को जीत मिली। उन्होंने पांचवीं सीड हांगकांग के तांग चुन मेन और से यिंग सुएत को 50 मिनट में तीन गेम तक चले काफी कड़े मुकाबले में 21-17, 6-21, 21-19 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो