नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में खेल जगत के ये सितारे करेंगे शिरकत

नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में खेल जगत के ये सितारे करेंगे शिरकत

Manoj Sharma Sports | Updated: 30 May 2019, 02:36:47 PM (IST) अन्य खेल

  • नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह आज।
  • खेल जगत की कई हस्तियां होंगी शामिल।
  • क्रिकेट वर्ल्ड कप के कारण ज्यादातर खेल हस्तियां नहीं ले सकेंगी भाग।

नई दिल्ली। नरेंद्र दामोदर दास मोदी गुरुवार को अपने दूसरे कार्यकाल में बतौर प्रधानमंत्री शपथ लेंगे। हाल ही में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव 2019 में भारी बहुमत के साथ सत्ता में फिर से वापसी करने वाले मोदी शाम सात बजे प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

आठ हजार मेहमान बनेंगे गवाह-

नरेंद्र मोदी ने जब साल 2014 में प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी तब शपथ ग्रहण समारोह में कुल 5000 लोग शामिल हुए थे। इस बार यह आंकड़ा 8000 मेहमानों तक पहुंच सकता है।

नरेन्द्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह इतना भव्य तरीके से आयोजित होने जा रहा है कि इसकी हर एक चीज अपने आप में खास होती दिखाई दे रही है। इस समारोह में विदेश मेहमानों के अलावा राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लेकर राज्यपालों तक को न्योता भेजा गया है।

इसके अलावा व्यापार और फिल्म जगत की भी कई नामी हस्तियां इस समारोह का हिस्सा बनेंगी। खेल जगत की भी कुछ नामी हस्तियां इस कार्यक्रम में विशेष रूप से आमंत्रित की गई हैं जो इस प्रकार है।

क्रिकेटः

क्रिकेट जगत से मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व भारतीय क्रिकेटर राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, जवागल श्रीनाथ शिरकत करेंगे। वैसे तो कुछ अन्य क्रिकेटर्स को भी समारोह में शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया था लेकिन, इंग्लैंड एंड वेल्स में आयोजित हो रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के आयोजन में ज्यादातर क्रिकेटर इस समय इंग्लैंड में हैं। इस कारण वे समारोह का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

बैडमिंटनः

बैडमिंटन से भारत के पूर्व बैडमिंटन खिलाड़ी और वर्तमान में भारतीय बैडमिंटन टीम के पुलेला गोपीचंद और स्टार महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल इस समारोह का हिस्सा बनने की उम्मीद है।

महिला शक्ति भी दर्ज कराएगी उपस्थितिः

मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय खेल जगत की कुछ नामी पूर्व व वर्तमान महिला खिलाड़ियों को भी न्योता भेजा गया है। इनमें इंडियन आर्टिस्टिक जिमनास्ट दीपा कर्माकर और पूर्व एथलीट पीटी उषा का नाम भी शामिल है।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned