scriptसुल्तान ऑफ जोहोर कप : भारतीय टीम ने जापान को हराया, दर्ज की हैट्रिक जीत | Sultan of Johor Cup 2018: India defeated japan by 1-0 | Patrika News
अन्य खेल

सुल्तान ऑफ जोहोर कप : भारतीय टीम ने जापान को हराया, दर्ज की हैट्रिक जीत

मलेशिया में जारी सुल्तान ऑफ जोहोर कप में भारतीय हॉकी टीम ने मंगलवार को जापान को 1-0 के अंतर से मात देते हुए हैट्रिक जीत दर्ज की।

Oct 09, 2018 / 07:42 pm

Prabhanshu Ranjan

hockey

सुल्तान ऑफ जोहोर कप : भारतीय टीम ने जापान को 1-0 से हराया, दर्ज की हैट्रिक जीत

नई दिल्ली। मलेशिया के जोहोर बाहरू में आयोजित सुल्तान ऑफ जोहोर कप में भारतीय हॉकी टीम ने मंगलवार को तीसरी लगातार जीत हासिल की। मंगलवार को भारतीय टीम ने जापान के साथ हुए टक्कर वाले मुकाबले को 1-0 के अंतर से अपने नाम किया। भारत की ओर से इस मैच में एक मात्र गोल कप्तान मंदीप मोर ने दिया।

कप्तान मंदीप मोर के शानदार गोल के दम पर भारतीय जूनियर पुरुष टीम ने मंगलवार को सुल्तान ऑफ जोहोर कप टूर्नामेंट में जापान को 1-0 से मात दी। जापान के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में मिली जीत भारतीय टीम की लगातार तीसरी जीत है। हालांकि, इस बीच बारिश ने भी मैच में खलल डाली।

https://twitter.com/hashtag/IndiaKaGame?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

पहले दो क्वार्टर में दोनों टीमों को एक-दूसरे के खिलाफ कड़ा संघर्ष करते देखा गया। दोनों ही टीमें गोल की कोशिश में थी, लेकिन असफल रहीं। इसके बाद, तीसरे क्वार्टर में काफी समय तक संघर्ष के बाद आखिरकार भारतीय टीम गोल का अवसर बनाने में सफल रही। 42वें मिनट में कप्तान मंदीप ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर टीम का खाता खोला।

डिफेंस को मजबूत रखते हुए भारतीय जूनियर पुरुष टीम ने जापान को अंत तक गोल का मौका नहीं दिया और 1-0 से इस मैच में जीत हासिल की। इस जीत में मंदीप के अलावा, भारत के लिए गोलकीपर पंकज राजक की भूमिका भी अहम रही। उन्होंने जापान के कई शॉट असफल किए। भारतीय टीम का अगला मुकाबला 10 अक्टूबर को मौजूदा विजेता आस्ट्रेलिया से होगा।

Home / Sports / Other Sports / सुल्तान ऑफ जोहोर कप : भारतीय टीम ने जापान को हराया, दर्ज की हैट्रिक जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो