scriptहॉकी : भारतीय महिला टीम की स्ट्राइकरों को नए कौशल सिखाएंगे टर्नर | tarner will give training to women hockey team strikers | Patrika News

हॉकी : भारतीय महिला टीम की स्ट्राइकरों को नए कौशल सिखाएंगे टर्नर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2018 03:38:02 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

हॉकी इंडिया (एचआई) ने टर्नर को भारतीय महिला हॉकी टीम के आठ दिन के विशेष राष्ट्रीय शिविर के लिए आमंत्रित किया है। यह शिविर एक दिसंबर से शुरू हो रहा है, जो विशेष रूप से स्ट्राइकर खिलाड़ियों के लिए है।

indian hockey

हॉकी : भारतीय महिला टीम की स्ट्राइकरों को नए कौशल सिखाएंगे टर्नर

नई दिल्ली। ओलम्पिक क्वालीफायर की तैयारी कर रही भारतीय महिला हॉकी टीम की स्ट्राइकर खिलाड़ियों को आस्ट्रेलिया के दिग्गजों में शुमार ग्लेन टर्नर नए कौशल सिखाते नजर आएंगे। हॉकी इंडिया (एचआई) ने टर्नर को भारतीय महिला हॉकी टीम के आठ दिन के विशेष राष्ट्रीय शिविर के लिए आमंत्रित किया है। यह शिविर एक दिसंबर से शुरू हो रहा है, जो विशेष रूप से स्ट्राइकर खिलाड़ियों के लिए है।
बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) केंद्र में शुरू हो रहे इस शिविर के लिए 2010, 2014 विश्व कप विजेता आस्ट्रेलियाई हॉकी टीम का हिस्सा रहे टर्नर शुक्रवार रात को बेंगलुरू पहुंचेंगे। इस राष्ट्रीय शिविर के बारे में भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, “हमारी स्ट्राइकर खिलाड़ियों को टर्नर के अनुभव से मदद मिलना अच्छी बात है। एक स्ट्राइकर के रूप में टर्नर की आस्ट्रेलियाई टीम में भूमिका अहम थी और वह गोल स्कोर करते थे।”
एक से आठ दिसम्बर तक चलने वाले इस स्ट्राइकर शिविर में कप्तान रानी और यूथ ओलम्पिक खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी लालरेमसियामी भी शामिल हैं। शिविर के लिए महिला स्ट्राइकरों की सूची : रानी, लालरेमसियामी, नवनीत कौर, नवजोत कौर, राजविंदर कौर, वंदना कटारिया, अनुपा बार्ला, प्रियंका वानखेड़े, प्रीति दूबे, मुमताज खान, ज्योति, पूनम रानी और लीलावती।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो