Ryder Cup से ठीक पहले फॉर्म में लौटे टाइगर वुड्स, 5 साल बाद जीता कोई बड़ा खिताब

Ryder Cup से ठीक पहले फॉर्म में लौटे टाइगर वुड्स, 5 साल बाद जीता कोई बड़ा खिताब

| Publish: Sep, 25 2018 04:10:08 PM (IST) अन्य खेल

अमरीका के दिग्गज गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स लंबे समय बाद कोई टूर्नामेंट जीत पाने में सफल रहे हैं। खास बात यह है कि वु्ड्स राइटर कप से ठीक पहले फॉर्म में लौट आए हैं।

नई दिल्ली। अमरीका के दिग्गज गोल्फर टाइगर वुड्स लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म थे। उनके प्रदर्शन को देख कर यह कयास लगया जा रहा था अब वुड्स को संन्यास ले लेना चाहिए। इसी महीने की आखिरी में शुरू होने वाले साल 2018 के प्रतिष्ठित गोल्फ टूर्नामेंट राइटर कप से ठीक पहले टाइगर वुड्स अपने पुराने रंग में लौट चुके हैं। टाइगर वुड्स ने पीएजी टूर गोल्फ चैंपियनशिप जीत ली है। अटलांटा के ईस्ट लेक गोल्फ कोर्स में खेले गए पीएजी टूर गोल्फ चैंपियनशिप में 42 वर्षीय वुड्स ने एक ओवर पार 71 का स्कोर करते हुए खिताब पर अपना कब्जा जमाया।

करियर का 80वां खिताब-
लंबे समय तक गोल्फ के बेताज बादशाह रहे टाइगर वुड्स के करियर का यह 80वां खिताब है। चौदह बार के मेजर चैंपियन इस टूर्नामेंट में कुल स्कोर 11 अंडर 269 रहा। वुड्स ने हमवतन बिली हॉर्सेल को दो शॉट से हराया। इस जीत के बाद वुड्स ने हवा में हाथ उठाकर हजारों दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। इससे पहले वुड्स ने अपना आखिरी खिताब करीब पांच साल पहले 2013 में डब्ल्यूजीसी ब्रिजस्टोन आमंत्रण टूर्नामेंट में जीता था।

11.73 करोड़ की इनामी राशि-
वुड्स को यह खिताब जीतने पर ट्रॉफी के साथ-साथ 16.20 लाख डॉलर (करीब 11.73 करोड़ रुपए) की इनामी राशि मिली। बता दें कि यह जीत टाइगर के लिए बहुत जरुरी थी। कारण कि इसी महीने 28 सितंबर से राइडर कप का आगाज होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में पूरी दुनिया के बड़े गोल्फ खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

जीत के बाद बोले वुड्स-
अमरीका के ही बिली हर्शेल (271) दूसरे और डस्टिन जॉनसन (272) तीसरे नंबर पर रहे। इस जीत के बाद वुड्स ने कहा कि मैं बहुत दिनों से 79 (खिताब) के शिखर पर था। अब 80 खिताब जीतकर अच्छा लग रहा है। मैं इस बीच बहुत मुश्किल वक्त से गुजरा हूं। साल की शुरुआत में जीतना मुश्किल था, लेकिन धीरे-धीरे मैंने अपनी स्विंग वापस पा ली. यह एक बेहद भावनात्मक फाइनल रहा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned