Pakistan: लाहौर में एक बिल्डिंग में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग से लाखों की संपत्ति जलकर खाक

HIGHLIGHTS

  • Massive Fire At Lahore's Hafeez Centre: लाहौर स्थित गुलबर्ग की हाफिज सेंटर में शॉट सर्किट की वजह से भीषण आग लगी।
  • आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर खाक।
  • मौके पर दमकल विभाग की दो दर्जन गाड़ियां पहुंची और आग को बुझाया गया।

By: Anil Kumar

Updated: 18 Oct 2020, 05:17 PM IST

लाहौर। पाकिस्तान ( Pakistan ) के लाहौर में रविवार की सुबह एक इमारत में भीषण आग ( Fire In Building ) लग गई। इस हादसे में लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। सबसे अच्छी बात ये रही की इस भयावाह आग की घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

शुरुआती रिपोर्ट के अनुसार, शॉर्ट सर्किट की वजह से इमारत में आग लगी। आग लगने की वजह से लाखों रुपये के संपत्ति का नुकसान हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह आग लौहार स्थित गुलबर्ग की एक इमारत में लगी। यह भीषण आग इमारत की चौथी मंजिल पर लगी। हाफिज सेंटर में आग ( Fire In Hafiz Center ) लगने की सूचना मिलते ही मौके पर दमकल विभाग के कर्मचारी दो दर्जन दमकल वाहन के साथ पहुंचे और आग बुझाने का काम शुरू किया गया।

ONGC Fire: गुजरात के सूरत स्थित गैस प्लांट में लगी भीषण आग, धमाकों से दहले लोग

लाहौर के कमिश्नर जुल्फिकार गुमान, डिप्टी कमिश्नर (डीसी) मुदस्सिर रियाज और कैपिटल सिटी पुलिस ऑफिसर ( CCPO ) उमर शेख सहित कई अधिकारी साइट पर पहुंच गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि आग इमारत की दूसरी मंजिल पर लगी लेकिन धीरे-धीरे चौथी मंजिल तक पहुंच गई। CCPO शेख ने कहा कि इमारत से अब तक 25 लोगों को बचाया गया है और अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

बस में लगी भीषण आग में 13 की मौत

बता दें कि पिछले महीने 27 सितंबर को पाकिस्तान के कराची में एक यात्री बस में आग लगने की वजह से 13 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 5 अन्य बुरी तरह से घायल हो गए थे। एक अधिकारी ने बताया था कि बस हैदराबाद से कराची की ओर जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में बस में आग लग गई।

Fire in car : आग का गोला बन गई चलती कार, दो जनों ने कूदकर बचाई जान, दमकल ने पाया काबू

आईजी मोटरवे पुलिस डॉ. आफताब पठान ने बताया था कि बस में कुल 22 लोग सवार थे। आग लगने के बाद बस पलट गई। इसकी वजह से यात्री झुलस गए और 13 की मौत हो गई। हादसे में घायल अन्य 5 लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। यह हादसा हैदराबाद से 60 किमी दूर हुई थी।

पाकिस्तान ने सरहदी इलाके में लगाई आग

आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने बीते 15 अक्टूबर को सरहदी इलाकों में आग लगा दी थी। आग की ये लपटें अब भारतीय सीमा में प्रवेश करते हुए पूंछ तक पहुंच गया है। पुंछ जिले के मेंढर तहसील के बालाकोट और मनकोट के सरहदी इलाकों आग की लपटें पहुंचने के बाद स्थिति बहुत खराब हो गई है।

आग के कारण सरहद पर लगी कई बारूदी सुरंगों में लगातार धमाके हो रहे हैं। अब तक भारतीय सेना के 50 से अधिक सुरगें फट चुकी है। भारतीय सेना लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है।आग की लपटें इतनी ऊंची उठ रही हैं कि वो कई किलोमीटर दूर से दिखाई दे रही हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned