पाकिस्तान: ईद की नमाज पढ़कर बाहर निकल रहे लोगों पर फायरिंग, दो गुटों की झड़प में 13 की मौत

पाकिस्तान: ईद की नमाज पढ़कर बाहर निकल रहे लोगों पर फायरिंग, दो गुटों की झड़प में 13 की मौत

Shweta Singh | Publish: Jun, 06 2019 11:50:21 AM (IST) | Updated: Jun, 06 2019 05:17:58 PM (IST) पाकिस्तान

  • पाकिस्तान के मुल्तान जिले में ईद के दिन की घटना
  • नमाज पढ़कर निकल रहे लोगों पर मस्जिद के बाहर खड़े लोगों ने की फायरिंग
  • इस हिंसा में 13 लोगों की मौत हुई, जबकि कई घायल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में बुधवार को दो गुटों के बीच खूनी संघर्ष की खबर आ रही है। पाक के मुल्तान जिले की इस घटना में 13 लोगों की मौत हो गई और इसके साथ ही कई लोग घायल भी हुए। यह जानकारी वहां के स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स से मिल रही है।

ईद की नमाज के बाद की घटना

एक समाचार एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया कि एक गुट के सदस्य ने ईद की नमाज पढ़कर बाहर निकल रहे थे, तभी उनपर मस्जिद के बाहर से आ रहे दूसरे समूह के लोगों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। यहीं से दोनों गुटों के बीच हिंसा भड़क गई और दोनों तरफ से गोलीबारी होने लगी। जानकारी के मुताबिक घटना में नौ लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। साथ ही कई लोग घायल हो गए।

File Photo

पुरानी रंजिश के चलते हुए गोलीबारी

अफरा-तफरी में घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां चार अन्य ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं, कई अन्य का गंभीर हालत में इलाज जारी है। बताया जा रहा है कि दोनों गुट इलाके में लूटपाट जैसी वारदातें अंजाम देते थे। यह घटना क्षेत्र में ऐसे ही एक कथित पुरानी रंजिश के चलते हुई।

यह भी पढ़ें-

पुलिस ने की मुल्तान में घटनास्थल की घेराबंदी

हमले की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर गई। अधिकारियों ने घटना की जांच के लिए इलाके की घेराबंदी की। इस खुलेआम गोलीबारी के वाकये के बाद इलाके के लोग सकते में हैं।

 

Usman Buzdar

पंजाब के CM सरदार उस्मान बुजदार ने दिए जांच के आदेश

जलालपुर पीरवाला तहसील में हुई इस घटना की निंदा करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार उस्मान बुजदार ने इस पर मुल्तान के क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी (RPO) को एक विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने RPO को यह भी आदेश दिया है कि बिना देरी और लापरवाही बरते घटना दोषियों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़े-

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned