scriptपाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकी हमला, 4 लोगों की मौत | Terrorist attack in Pakistan's Balochistan kills 4 people | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकी हमला, 4 लोगों की मौत

Terrorist Attack In Pakistan: पाकिस्तान में पिछले कुछ समय में आतंकी गतिविधियों में काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। अब बलूचिस्तान में एक और आतंकी हमले का मामला सामने आया है।

May 13, 2023 / 11:53 am

Tanay Mishra

balochistan_terrorist_attack.jpg

Balochistan Terrorist Attack

पिछले कुछ समय से पाकिस्तान (Pakistan) में काफी उथल-पुथल चल रही है। देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद देश में माहौल काफी खराब हो गए। इमरान के समर्थकों ने इमरान की गिरफ्तारी की वजह से देश दंगे भड़का दिए। हालांकि कल इमरान को पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट और इस्लामाबाद हाई कोर्ट से राहत मिल गई है। पर अभी भी पाकिस्तान को आतंकवाद से राहत नहीं मिली है। पाकिस्तान में आए दिन आतंकी हमलों के मामले सामने आते रहते हैं। अब पाकिस्तान में एक और आतंकी हमले का मामला देखने को मिला है।


बलूचिस्तान में एफसी कैंप पर आतंकी हमला

शुक्रवार को पाकिस्तान के बलूचिस्तान (Balochistan) में आतंकी हमला हुआ है। बलूचिस्तान के मुस्लिम बाग इलाके में स्थित एफसी (फ्रंटियर कांस्टेबुलरी) कैंप पर आतंकी हमले से 4 लोगों की मौत हो गई। मरने वाले 4 लोगों में कैंप के 2 सैनिकों के साथ 2 आतंकवादी भी शामिल हैं। पाकिस्तान के इंटर सर्विसेज़ पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने इस बात की जानकारी दी।

pakistan_soldiers.jpg


यह भी पढ़ें

Linda Yaccarino होगी Twitter की नई सीईओ, Elon Musk ने की पुष्टि

सुरक्षाबलों की कार्रवाही में आतंकी ढेर

आतंकियों के हमले में दो सैनिकों की मौत के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए उन्हें एक इमारत में घेर लिया। इस कार्रवाई में ही दो आतंकी ढेर हुए।

टीटीपी ने ली ज़िम्मेदारी

पाकिस्तान के आतंकी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP Pakistan) ने बलूचिस्तान के एफसी कैंप में इस आतंकी हमले की ज़िम्मेदारी ली है। पिछले कुछ महीनों में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान की तरफ से पाकिस्तान में कई आतंकी हमलों को अंजाम दिया गया है।

इस महीने की शुरुआत में सुरक्षा विशेषज्ञों ने चेतावनी दी थी कि टीटीपी खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान के बलूच अलगाववादियों और उग्रवादी समूहों के साथ सांठगांठ कर इलाके में आतंकी हमलों को अंजाम देने की साजिश कर रहा है।

यह भी पढ़ें

Sudan Violence : जंग के चलते अब तक करीब 2 लाख सूडानी छोड़ चुके हैं देश, और बढ़ सकती है संख्या

Home / world / Pakistan / पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आतंकी हमला, 4 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो