आरटीओ विभाग चेता, लगाए रिफ्लेक्टर, पुलिस अब संभालेगी बाबा के जातरूओं को

आरटीओ विभाग चेता, लगाए रिफ्लेक्टर, पुलिस अब संभालेगी बाबा के जातरूओं को

Suresh Hemnani | Publish: Sep, 03 2018 09:12:26 PM (IST) | Updated: Sep, 03 2018 09:14:07 PM (IST) Pali, Rajasthan, India

-अब भी जारी है खतरों भरा सफर

पाली। रामदेवरा जातरूओं की आखिरकार सुध लेने सोमवार को परिवहन विभाग आगे आया। विभाग के निरीक्षकों ने खारडा टोल नाके पर जातरूओं के रिफ्लेक्टर लगाए और यातायात नियमों की पालना के लिए जागरूक किया। इधर, फिलहाल पुलिस सोमवार को भी सुस्त रही। कृष्ण जन्माष्टिमी की ड्यूटी के चलते जातरूओं के लिए नहीं पहुंच सकी। अधिकारियों का कहना है कि मंगलवार को अभियान चलाया जाएगा।

सोमवार सुबह राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित समाचार के बाद परिवहन विभाग की टीम खारडा टोल नाका पहुंची। यहां पैदल जा रहे जातरूओं के बैग पर रिफ्लेक्टर लगाए। इसके साथ ही दुपहिया व तिपहिया वाहनों पर भी रिफ्लेक्टर लगाए। उनसे ओवरलोड नहीं चलने की अपील की। मारवाड़ जंक्शन थाना पुलिस ने भी रिफ्लेक्टर लगाकर जातरूओं से हेलमेट के प्रयोग की अपील की। सदर थाना पुलिस, रोहट थाना पुलिस मंगलवार को अभियान छेड़ेगी। सदर थानाधिकारी सवाई सिंह ने बताया कि जातरूओं के रिफ्लेक्टर लगाए जाएंगे और उनसे समझाइश की जाएगी।

ओम बन्ना देवळ पर भीड़, नाडियों में खतरा
रोहट। पाली-जोधपुर राजमार्ग पर सुबह से शाम तक एक तरफा हाइवे जातरूओं की भीड़ से ही भरा हुआ रहता है। जातरूओं की सुरक्षा के लिए पुलिस व प्रशासन की ओर से सुरक्षा इंतजाम नहीं होने से हादसे हो रहे हैं। कहीं पर भी अतिरिक्त जाप्ता तैनात नहीं है। ओमबन्ना देवळ पर तो इन दिनों मेला लगा हुआ है। राष्ट्रीय राजमार्ग से होते हुऐ गुजरने वाले जातरूओं के लिए स्नान की व्यवस्था हाइवे पर नहीं है। ऐसे में जातरू हाइवे किनारे नाडी व तालाब में नहा रहे हैं, इससे हादसा भी हो सकता है। उनसे समझाइश करने वाला भी कोई नहीं है।

हर पल रहता हादसे का डर
पाली-जोधपुर रोड पर पैदल व वाहनों पर ओवरलोड सवार होकर बाबा रामदेवरा जाते जातरुओं को देखकर हादसे का डर बना रहता है। जिला प्रशासन, परिवहन विभाग व पुलिस कर्मियों द्वारा अभियान चलाया जाए तो होने वाले हादसों पर अंकुश लगाया जा सकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned