दानदाताओं ने खर्च किए लाखों, फिर भी यहां लगा है ताला, देखें पूरी खबर...

दानदाताओं ने खर्च किए लाखों, फिर भी यहां लगा है ताला, देखें पूरी खबर...

Suresh Hemnani | Publish: Feb, 11 2019 09:16:15 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

रायपुर मारवाड़। तीन जिलों के हाइवे को जोडऩे वाले बर चौराहे पर बना बस स्टैंड चौराहे अनदे भी का शिकार है। यहां यात्रियों की सुविधाओं के लिए दानदाता की ओर से लाखों रुपए खर्च कर बनाया गया रोडवेज बुकिंग कार्यालय पिछले एक वर्ष सम्बंद है। विश्राम स्थल व शौचालय की सफाई तक नहीं की जा रही है।

जयपुर, जोधपुर व पाली हाइवे से गुजरने वाली रोडवेज की बसें बर चौराहे से होकर गुजरती है। यहां आस-पास के एक दर्जन गांवों में रोडवेज बस सुविधा नहीं होने से वहां के ग्रामीण भी इसी चौराहे पर आकर यात्रा करते हैं। इस कारण चौराहे पर हर समय यात्रियों की भीड़ रहती है। इसी कारण इस जगह पर दानदाता ने बस स्टैण्ड बुकिंग व भवन का निर्माण कराया। इस भवन में प्याऊ, शौचालय व विश्राम परिसर बनाकर ब्यावर डिपो को सौंपा ओर डिपो केअधिकारी इस तरफ ध्यान तक नहीं देते हैं।

तबादला हुआ तो बुकिंग बंद
यहां बनी रोडवेज बुकिंग पर एक कार्मिक नियुक्त था। उसका तबादला होने के बाद आज तक नया कार्मिक नहीं लगाया गया है। इस कारण बुकिंग पर एक वर्ष से ताला लटका है। डिपो अधिकारी स्टाफ की कमी का तर्क देते हुए बुकिंग को ठेका पद्दति से चलाने का कहते हैं, लेकिन उसे भी मूर्त रूप नहीं दिया गया है।

नहीं की जाती है सफाई
भवन डिपो के अधीन होने से डिपो द्वारा ही विश्राम परिसर की सफाई व शौचालय की सफाई करने की जिम्मेदारी है। उसे भी नहीं निभाया जा रहा है। यहां मिट्टी की परत जमी है। इस कारण विश्राम परिसर में यात्री नहीं बैठ पाते। शौचालय की लम्बे समय से सफाई नहीं होने के कारण चारों तरफ बदबू फैली है। शौचालय के दरवाजे टूटे है। इसके अलावा अन्य सुविधा स्थल नहीं होने के कारण यात्रियों को परेशानी होती है।

किसी को परवाह नही
बुकिंग एक साल से बंद है। डिपो अधिकारी न तो बुकिंग खुलवाने में रुचि ले रहे हैं उन्हें गन्दगी से अटे भवन की परवाह नहीं है। हम सुलभ कॉ प्लेक्स बनवा रहे हैं। बुकिंग परिसर व शौचालय की सफाई करवाएंगे। -गजेंद्र कंवर इन्दा, सरपंच, बर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned