scriptलाखोटिया महादेव के चरणों में आज सजेगी सुरों की शाम, केन्द्रीय मंत्री करेंगे शिरकत | NEWS : Lakhotia Mahadev Festival in Pali | Patrika News

लाखोटिया महादेव के चरणों में आज सजेगी सुरों की शाम, केन्द्रीय मंत्री करेंगे शिरकत

locationपालीPublished: Aug 20, 2018 12:22:22 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-70 से अधिक गायक देंगे भजनों की प्रस्तुतियां-सुरक्षा के लिए तैनात किए गए पुलिस के जवान

pali hindi news

लाखोटिया महादेव के चरणों में आज सजेगी सुरों की शाम, केन्द्रीय मंत्री करेंगे शिरकत

पाली। सावन के अंतिम सोमवार पर शहर के लाखोटिया उद्यान परिसर में रंगमंच पर सोमवार शाम को संतों के सान्निध्य में एक शाम लाखोटिया महादेव के नाम राज्य स्तरीय भजन संध्या का आयोजन होगा। इसकी तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए रविवार देर रात तक सेवा समिति के पदाधिकारी जुटे हुए नजर आए। सेवा समिति के संस्थापक अध्यक्ष नेमीचंद देवड़ा ने बताया कि लाखोटिया महादेव मेला मंडल सेवा समिति के तत्वावधान में आयोजित होने वाली इस भजन संध्या में मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय राज्यमंत्री पी.पी. चौधरी उपस्थित रहेंगे।
मेले का उद्घाटन ओबीसी जिला उपाध्यक्ष भाजपा पाली हेमंत गदाणा करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता समाजसेविका कांतादेवी करेगी। अतिविशिष्ट अतिथि के रूप में केबिनेट मंत्री सुरेन्द्र गोयल, ऊर्जा राज्यमंत्री पुष्पेन्द्रसिंह राणावत, गो-पालन राज्यमंत्री ओटाराम देवासी, अखिल भारतीय जैन कांफ्रेंस नई दिल्ली के प्रमुख मार्गदर्शक नेमीचंद चौपड़ा, घांची महासभा जोधपुर के पूर्व अध्यक्ष आनंद ठाकर सहित कई जने उपस्थित रहेंगे।
चयनित कलाकार देंगे प्रस्तुतियां
भजन संध्या में प्रस्तुति देने को लेकर रविवार को लाखोटिया उद्यान परिसर में ऑडिशन हुआ। मेला संयोजक राकेश भाटी ने बताया कि निणार्यक मंडल में शामिल दलपतसिंह राजपुरोहित, गोविन्दसिंह राजपुरोहित, मनोहरसिंह राजपुरोहित, योगेश वैद्य, पवन जयपुरी, बंटी मेशी शामिल रहे। इन्होंने प्रतिभागियों का ऑडिशन लिया। ऑडिशन में राज्य भर से आए करीब 70 प्रतिभागियों ने भाग लिया। मेला संयोजक भाटी ने बताया कि भजन संध्या में वरियता व समयानुसार भजन गायकों को प्रस्तुति के लिए मंच पर आमंत्रित किया जाएगा।
बाबा के भक्तों ने शहर के शिवालयों में किया जलाभिषेक
सावन के अंतिम सोमवार पर शहर के शिवालयों में दर्शनाथ श्रदालुओं की कतारें देखने को मिली। लोग सुबह से ही मंदिरों में जलाभिषेक और दुघभिषेक करते नजर आए। शहर के नया व पुराना हाउसिंग बोर्ड स्थित महादेव मंदिर, सोमनाथ मंदिर, लाखोटिया महादेव, रत्रेशवर महादेव मंदिर, पुराना बस स्टैंड पिपलेश्वर महादेव मंदिर सहित कई शिव मंदिरों में दर्शनार्थ श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो