scriptमंच मिला तो नजर आया प्रतिभाओं का हुनर | patrika hamrah program in pali | Patrika News

मंच मिला तो नजर आया प्रतिभाओं का हुनर

locationपालीPublished: Nov 18, 2018 05:39:35 pm

Submitted by:

Om Prakash Tailor

साइंस पार्क में आयोजित हमराह कार्यक्रम में उमड़े शहरवासी

pali hamrah program

मंच मिला तो नजर आया प्रतिभाओं का हुनर

पाली
शहर के अम्बेडकर सर्किल के निकट स्थित साइंस पार्क में रविवार सुबह पत्रिका की ओर से हमराह कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें सैकड़ों शहरवासियों व स्कूली बच्चों ने भाग लिया। इस दौरान कोई योग करता नजर आया तो किसी ने मंच पर डांस, गायन व कविता प्रस्तुति कर अपनी प्रतिभा से सभी को रूबरू करवाया।
कार्यक्रम की शुरुआत योग सीखने से हुई। योग प्रशिक्षण विजयराज सोनी ने उपस्थित लोगों को योग के विभिन्न आसन करवाए तथा उनके फायदे बताए। उसके बाद समदारसमंद निवासी गौरव सागर ने बांसुरी व गिटार वादन की प्रस्तुति दी तो उपस्थित लोगों ने तालियां बजाकर उनका हौंसला बढ़ाया। प्रस्तुतियों के इसी क्रम में राइट चॉइस पब्लिक स्कूल की छात्रा ने चक दे इंडिया…, चक धूम धूम…, देश रंगीला… जैसे गीतों पर मनमोहक डांस की प्रस्तुति दी तो कृष्णा विद्या मंदिर के विद्यार्थियों ने आकर्षक ड्रम वादन की प्रस्तुति दी। इसी क्रम में अमजद ने एकल नृत्य की प्रस्तुति दी। रूप रजत संस्कार मिशन स्कूल की छात्रा गंगा ने केसरिया बालम आओ नी…गीत की प्रस्तुति दी। तो केशव नगर निवासी दीपिका बंजारा ने कविता पाठ किया। नेहरू युवा केन्द्र के नितेश तोसावरा ने लोक गीत की प्रस्तुति दी। इस दौरान पंजा लड़ाने की प्रतियोगिता की गई। जिसमें क्षेत्रीय पार्षद किशोर सोमनानी व पिन्टू आहूजा, करण व मनीष सोमनानी सहित कई युवाओं ने भी प्रतियोगिता में भाग लिया। जगदीश माली ने अपने आस-पास के क्षेत्र को स्वच्छ रखने का संदेश दिया। नन्हीं काश्वी पाण्डेय ने पापा में तुम्हारी बेटी हूं बेटा क्यों कहते हो… कविता की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में छात्रा लक्षिता टांक ने अपनी मनमोहक आवाज में मंच संचालन किया।

प्रतिभाओं का किया सम्मान
कार्यक्रम में विष्णु प्रसाद चतुर्वेदी बाल विज्ञान समिति के पवन पाण्डेय, तृप्ति पाण्डेय, पार्षद किशोर सोमनानी, जयशंकर त्रिवेदी व विमला त्रिवेदी ने कार्यक्रम में अपनी प्रतिभा दिखाने वाले बच्चों को पौधे एव कलम उपहार में देकर उनका हौंसला बढ़ाया।

ली साफ छवि के उम्मीदवार को वोट देने की शपथ
कार्यक्रम में पत्रिका ने उपस्थित लोगों को इस बार चुनाव में साफ छवि के उम्मीदवार को वोट देने की शपथ दिलाई। सभी ने हाथ आगे कर शपथ ली कि वे इस बार विधानसभा चुनाव में साफ छवि, जवाबदेही जनप्रतिनिधि को वोट देकर अपने कत्र्तव्य का पालन करेंगे। तथा मतदान अवश्य करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो