scriptअपनी जगह दूसरे को परीक्षा में बैठाकर नौकरी पाने वाले की कलक्टर ने करवाई जांच, दर्ज हुआ मुकदमा | Patwari Recruitment Examination case in Pali | Patrika News

अपनी जगह दूसरे को परीक्षा में बैठाकर नौकरी पाने वाले की कलक्टर ने करवाई जांच, दर्ज हुआ मुकदमा

locationपालीPublished: May 24, 2019 03:12:24 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– अब एसडीएम ने दी रिपोर्ट, पुलिस भी करेगी जांच

Patwari Recruitment Examination case in Pali

अपनी जगह दूसरे को परीक्षा में बैठाकर नौकरी पाने वाले की कलक्टर ने करवाई जांच, दर्ज हुआ मुकदमा

पाली। पटवारी परीक्षा में अपनी जगह किसी दूसरे व्यक्ति को बैठा कर नौकरी पाने का मामला सामने आया है। इस संबंध में मिली शिकायत की जिला कलक्टर ने जांच कराई। इसकी जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पाली में एसडीएम पद पर लगे प्रोबेशनर आईएएस रोहिताशसिंह तोमर ने कोतवाली थाने में आरोपी तथा उसकी जगह परीक्षा देने वाले अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
पुलिस के अनुसार एसडीएम रोहिताशसिंह तोमर ने रिपोर्ट दी कि 1997 में पटवारी परीक्षा पाली के भंसाली कन्या कॉलेज में मनोहरलाल कुड़ी ने परीक्षा दी थी। जिसका चयन पटवारी पद पर हुआ। 1998 में मनोहरलाल को जैतारण के बांजाकुड़ी पटवार सर्कल में पटवारी पद पर नियुक्ति दी गई।
वर्ष 2000 में जिला कलक्टर को शिकायत मिली थी कि आरोपी मनोहरलाल ने पटवारी परीक्षा में अपनी जगह किसी अन्य व्यक्ति को बैठा कर सरकारी नौकरी हासिल की। इसकी विभागीय स्तर पर जांच कराई गई। जबकि राजस्व बोर्ड अजमेर ने भी जांच कराई, इसमें आरोपी के अन्य दस्तावेज व हस्ताक्षर की एफएसएल जांच कराई गई। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो