script

मवेशी को बचाने के फेर में कार पलटी, एएसआई की मौत

locationपालीPublished: Sep 28, 2020 07:28:25 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

– पाली जिले के नाना के निकट दूदनी सरहद में हुआ हादसा, फालना थाने में तैनात थे एएसआई- सडक़ पर मवेशी नहीं हटाने से लगातार हादसों में हो रही है मौतें

मवेशी को बचाने के फेर में कार पलटी, एएसआई की मौत

मवेशी को बचाने के फेर में कार पलटी, एएसआई की मौत

पाली। जिले के नाना थाना क्षेत्र के दूदनी सरहद में शनिवार देर रात को सडक़ पर मवेशी बचाने के फेर में कार पलट गई। हादसे में कार सवार एएसआई की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। एएसआई का शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया, उनका राजकीय सम्मान के साथ दूदनी गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। एएसआई फालना थाने में तैनात थे।
मुल्जिम की तलाश में गए थे, वापस लौटते समय हादसा
नाना थानाधिकारी भंवरलाल माली के अनुसार फालना थाने के एएसआई इंद्रसिंह एक मुल्जिम की तलाश में नाना के भीमाणा गांव शनिवार दोपहर को गए। देर रात वे कार से वापस लौट रहे थे। दूदनी सरहद में मवेशी सामने आने से उसे बचाने के फेर में कार असंतुलित होकर पलट गई। इससे एएसआई इंद्रसिंह गंभीर घायल हो गए, जबकि कार सवार उनके परिचित कमलसिंह सहित दो जने भी घायल हो गए, उन्हें अस्पताल लाया गया, लेकिन रास्ते में एएसआई का दम टूट गया। इस खबर से पुलिस महकमे में शोक छा गया। फालना थानाधिकारी अशोक चारण व नाना थानाधिकारी मौके पर पहुंचे। घायलों का उपचार जारी है। एएसआई के अंतिम संस्कार के दौरान पुलिसकर्मियों की आंखों में आंसू आ गए।
सडक़ पर मवेशीराज, लगातार हादसे
पाली की सडक़ों पर मवेशी राज है। जिला कलक्टर के आदेश के बावजूद राजमार्गों व सडक़ों से मवेशियों को नहीं हटाया गया, लिहाजा लगातार हादसे हो रहे हैं और मौतें हो रही है। गत डेढ़ माह में एक जेइएन, एएसआई सहित आधा दर्जन लोगों की जानें मवेशियों की वजह से जा चुकी है। बाजवूद इसके प्रशासन लापरवाह है।

ट्रेंडिंग वीडियो