पुलिस ने जातरुओं के लगाए रिफ्लेक्टर

पुलिस ने जातरुओं के लगाए रिफ्लेक्टर

Rajendra Singh Denok | Publish: Sep, 07 2018 11:03:03 AM (IST) Pali, Rajasthan, India

- पत्रिका अभियान के बाद पुलिस की नींद खुली

- हर थाना पुलिस को सतर्क रहने के निर्देश

पाली। रामदेवरा जा रहे बाबा के जातरुओं को लेकर आखिरकार पुलिस की नींद खुल गई। गुरुवार को पुलिस ने एलएण्डटी कम्पनी के कर्मचारियों के साथ हाइवे पर जातरुओं के रिफ्लेक्टर लगाए और उन्हें यातायात नियमों को लेकर जागरूक किया। साथ ही पुलिस ने निर्देश दिए कि जिन थाना क्षेत्रों से जातरू निकल रहे हैं, वहां विशेष सतर्कता बरती जाएं।
राजस्थान पत्रिका जातरुओं की सुरक्षा के सवाल को लेकर पिछले कई दिनों से समाचार अभियान चला रहा है। इस पर गुरुवार को दिन में सदर थाना पुलिस जातरुओं के लिए लगाए गए भण्डारा टेंट में पहुंची। यहां ओवरलोड वाहनों, बिना हेलमेट चलने वाले जातरुओं को यातायात नियमों की जानकारी दी और सावधानी बरतने की अपील की। रात में हेमावास चौराहे पर सदर थाना पुलिस ने जातरुओं के बैग व वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाए।

विधिक जागरूकता का दिया संदेश
पाली. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के बैनर तले गुरुवार सुबह जोधपुर बाइपास पर चल रहे भण्डारे के टेंट में विधिक चेतना टीम की ओर से शिविर का आयोजन किया गया। पैनल अधिवक्ता सुधीर काकाणी ने बालश्रम, बाल तस्करी, श्रमिक, बुजुर्गों के अधिकारों की जानकारी दी। पीएलवी मांगीलाल तंवर ने मोटर वाहन अधिनियम, चिकित्सा सुविधा, बाइक सवार यात्री द्वारा रात में तेज आवाज में साउण्ड व होर्न बजाकर नहीं निकलने की जानकारी दी। पीएलवी प्रेमलता ने महिला उत्पीडऩ, घरेलू हिंसा, छेड़छाड़ की जानकारी दी।

खो-खो में सापूनी की छात्राएं रही अव्वल
पाली । 6३वीं 14 वर्षीय खेलकूद प्रतियोगिता में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय सापूनी की छात्राओं ने जिला स्तर पर खो-खो में प्रथम स्थान प्राप्त किया। शारीरिक शिक्षक छैलसिंह ने बताया कि छात्राओं की टीम गांव पहुंचने पर लालाराम, भानाराम, पोकराम व अमराराम सहित ग्रामीणों ने ढोल नगाड़ों के साथ स्वागत किया। छात्रा जमना, ललिता व पूजा चौधरी राज्यस्तरीय खो-खो प्रतियोगिता में भाग लेने झालावाड़ जाएंगी।

वर्षों से संकरे रास्ते को किया चौड़ा
बाबरा । बर कस्बे के कालानाड़ा स्थित बाबा रामदेव के प्राचीन मंदिर को जोडऩे वाला रास्ते पर आ रही बाड़े व झाडिय़ों को हटाकर वर्षो बाद रास्ते को चौड़ा कर दिया गया। गुरुवार को पुलिस, प्रशासन व ग्रामीणों की मौजूदगी में बुलडोजर
चलाया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned