script500 साल पुराने इच्छापूर्णा जोगमाया मंदिर का प्रतिष्ठा महोत्सव 25 से | Religious news | Patrika News
पाली

500 साल पुराने इच्छापूर्णा जोगमाया मंदिर का प्रतिष्ठा महोत्सव 25 से

500 साल से मंदिर में प्रज्जवलित हो रही अखंड ज्योतएक करोड़ की लागत से करवाया मंदिर का जीर्णोद्वार

पालीJan 20, 2019 / 10:54 pm

Om Prakash Tailor

religious-news

500 साल पुराने इच्छापूर्णा जोगमाया मंदिर का प्रतिष्ठा महोत्सव 25 से

पाली
शहर के पानी दरवाजा सिरेघाट क्षेत्र में स्थित करीब 500 वर्ष पुराने इच्छापूर्णा जोगमाया मंदिर के जीर्णोद्वार के बाद पुन प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव 25 से 27जनवरी तक आयोजित किया जाएगा। तीन दिवसीय कार्यक्रम में कई धार्मिक कार्यक्रम होंगे। जिसमें देश भर से शाकद्वीपीय मग ब्राह्मण समाज के लोग शामिल होंगे। यह बात रविवार शाम को आयोजित प्रेसवार्ता में समाज के अध्यक्ष केएम शर्मा ने कही।
उन्होंने बताया कि 26 जनवरी 2015 से मंदिर जीर्णोद्वार कार्य शुरू किया गया जो अब जाकर पूरा हुआ। समाजबंधुओं ने एकत्रित किए गए करीब एक करोड़ रुपए की राशि से मंदिर जीर्णोद्वार किया गया।
समाज के सचिव पुष्करराज शर्मा ने बताया कि मंदिर में १५ इंच की माता की सुंदर मूर्ति स्थापित है। बताय जाता है कि सिद्धयोगी पनजी महाराज मां जगदम्बे की रक्त श्याम वर्णी इस मूर्ति को अपने कंधों पर उठाकर चारों धाम की यात्रा की। उसके बाद पाली लाखोटिया तालाब के किनारे बरगद के वृक्ष के नीचे इसे स्थापित किया।
यह रहेगा कार्यक्रम
जीर्णोद्वार समिति के संयोजक बसंत शर्मा ने बताया कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के तहत 25 जनवरी की सुबह नौ बजे शहर में शोभायात्रा निकाली जाएगी। रात को भजन संध्या आयोजित होगी। जिसमें रमेश माली एण्ड पार्टी एवं मोईनुद्दीन मनचला एण्ड पार्टी के कलाकार प्रस्तुति देंगे।
26 जनवरी की सुबह हवन कार्यक्रम होगा। शाम को आयोजित होने वाली भजन संध्या में महेन्द्रसिंह राठौड़ एवं पार्टी के कलाकार प्रस्तुति देंगे। 27 जनवरी को सुबह वैदिक हवन, कलश स्थापना, यज्ञा पूर्णाहुति, पूर्ण आरती कार्यक्रम संतों के सान्न्धिय में होगा। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जोधपुर के पूर्व नरेश गजसिंह, कृषि मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत, सांसद एवं केन्द्रीय राज्यमंत्री पीपी चौधरी, विधायक ज्ञानचंद पारख, सभापति महेन्द्र बोहरा सहित कई जने उपस्थित रहेंगे।

Home / Pali / 500 साल पुराने इच्छापूर्णा जोगमाया मंदिर का प्रतिष्ठा महोत्सव 25 से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो