पाली में भरेगा खिलाडिय़ों का मेला, 22 से शुरू होगी राज्य स्तरीय बास्केटबाल प्रतियोगिता

पाली में भरेगा खिलाडिय़ों का मेला, 22 से शुरू होगी राज्य स्तरीय बास्केटबाल प्रतियोगिता

Suresh Singh Hemnani | Publish: Sep, 08 2018 12:23:41 PM (IST) Pali, Rajasthan, India

-बालिया स्कूल होगा आयोजक विद्यालय, दिखेगा रोमांच

पाली। इस माह 22 सित बर से शहर में राज्य के प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों का मेला भरेगा। राज्य के 33 जिलों से आए करीब 250 से अधिक खिलाड़ी शहर में बने बास्केटबाल कोर्ट पर 27 सितम्बर तक दमखम दिखाएंगे। शहरवासी हुटिंग करके और तालियां बजाकर पूरे राज्य से आए खिलाडिय़ों का हौंसला बढ़ाएंगे। यहां होने वाली राज्य स्तरीय 17 व 19 वर्ष छात्रा बास्केटबाल प्रतियोगिता को लेकर शिक्षा विभाग और आयोजक विद्यालय बालिया स्कूल की ओर से तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों का राष्ट्रीय स्तर पर चयन किया जाएगा। जो राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे। इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में यूं तो 33 जिलों की टीमों को बुलाया गया है। इसके बावजूद आयोजक व प्रतियोगिता से जुड़े शिक्षा विभाग के कार्मिकों को 30 टीमों के आने की उम्मीद है। प्रदेश के सभी जिलों से टीमें प्रतियोगिता शुरू होने के एक दिन पहले 21 सितम्बर की शाम तक पाली पहुंच जाएगी।

पहले होंगे लीग मैच
प्रतियोगिता में मैचों को करवाने पर अभी तक मंथन चल रहा है, लेकिन आयोजन से जुड़े अधिकारियों के अनुसार पहले दो दिन लीग मैच होंगे। इसके बाद सुमरलीग मैच में खिलाड़ी प्रतिभा का परिचय देंगे। इसके बाद सेमीफाइनल व फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

छह जगह होगी खिलाडिय़ों के ठहरने की व्यवस्था
शहर में छह स्थानों पर खिलाडिय़ों के ठहरने की व्यवस्था की गई है। शहर के बालिया स्कूल, महावीर बाल मंदिर स्कूल, लोढ़ा धर्मशाला, किसान भवन और बांगड़ स्कूल में खिलाडिय़ों के रुकने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा बांगड़ धर्मशाला को भी आरक्षित रखा गया है।

तैयारियों को दे रहे अंतिम रूप
राज्य स्तरीय बास्केटबाल प्रतियोगिता करवाने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। प्रतियोगिता के सभी मैच बालिया स्कूल व बांगड़ स्कूल में बने बास्केटबाल कोर्ट पर करवाए जाएंगे। वैसे हमारे यहां एक बार राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता भी हो चुकी है। -किरण बाला, खेलकूद प्रभारी, पाली

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned