scriptस्वाइन फ्लू पीडि़त महिला की मौत | Swine Flu Woman Sufferable | Patrika News

स्वाइन फ्लू पीडि़त महिला की मौत

locationपालीPublished: Jan 13, 2019 04:27:36 pm

Submitted by:

Om Prakash Tailor

एक साल में 13जनों की स्वाइन फ्लू से मौत

pali patrika

स्वाइन फ्लू पीडि़त महिला की मौत

पाली। मारवाड़-गोडवाड़ में स्वाइन फ्लू के प्रकोप को लेकर चिकित्सा विभाग की नींद उड़ी हुई है। शनिवार को स्वाइन फ्लू पीडि़त पाली के बजरंगवाड़ी निवासी महिला की उपचार के दौरान जोधपुर के अस्पताल में मौत हो गई।
इस खबर से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। चिकित्सा विभाग ने बजरंगवाड़ी क्षेत्र में सर्वे कराया। गमगीन माहौल में महिला का अंतिम संस्कार कर दिया गया। बांगड़ मेडिकल कॉलेज के पीएमओ डॉ. एडी राव ने बताया कि शहर के बजरंग बाड़ी निवासी महिला के स्वाइन फ्लू की पुष्टी होने पर उसका उपचार जोधपुर में जारी था। शनिवार को उसका दम टूट गया। मौत की खबर के बाद बजरंगबाड़ी क्षेत्र में चिकित्सा टीम भेजी गई। क्षेत्र में सर्वे किया गया। कोई नया मरीज सामने नहीं आया, इससे राहत मिली। स्कूलों में अभियान जारी है। इस अभियान में आयुर्वेद विभाग की भी मदद ली जा रही है। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी आयुर्वेद डॉ. शिवकुमार शर्मा ने बताया कि आयुर्वेद विभाग की ओर से काढ़ा पिलाने का अभियान शहर सहित जिले में चल रहा है।
अब तक ६४ मरीज आए, १३ की मौत
चिकित्सा विभाग के अनुसार गत जनवरी २०१८ से अब तक ६४ मरीज स्वाइन फ्लू के सामने आए हैं। स्वाइन फ्लू के १३ मरीजों की मौत अब तक इस साल हो चुकी है।
संकेतक बोर्ड से टकरा कर युवक घायल
रोहट. उपखंड कार्यालय के निकट लगे रामपुरा गांव के संकेतक बोर्ड से टकराने से एक युवक गंभीर घायल हो गया। जिसे प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रैफर किया गया। रोहट निवासी राकेश पुत्र लूम्बनाथ जोगी बाइक लेकर रामपुरा की तरफ जा रहा था। इसी दौरान कस्बे में लगे रामपुरा गांव के संकेतक बोर्ड से टकराकर गंभीर घायल हो गया। ग्रामीणों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचाया। वहां से जोधपुर रैफर किया गया।
सोजतरोड अवैध बजरी खनन
सोजतरोड. सोजतरोड क्षेत्र में अभी भी खुले आम बजरी का खनन हो रहा है। रात्रि में 10 बजे बाद बजरी से लदे ट्रेक्टर चलते है। बजरी का खनन धुन्धला, सियाट सहित आसपास के क्षेत्रों में भी सुबह 7 बजे तक भी दिखाई दे रहा है। जिनको रोकने वाला कोई नहीं है। पुलिस प्रशासन के इस गस्त के बावजूद भी खनन माफिया बेख़ौफ़ है। शनिवार शाम 6 बजे भी नंबर 1 स्कूल के पास वाले रास्ते से फुलाद मार्ग पर बेख़ौफ़ बजरी के ट्रेक्टर चलते रहे। इसके बावजूद कार्रवाई नहीं की जा रही है। हालांकि इस बारे में कई ग्रामीण भी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन जिम्मेदार अनदेखी कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो