scriptमोबाइल कॉल डिटेल से पकड़ में आएंगे ठग, पुलिस ने कहा – आप भी ऐसे ठगों से रहें सावधान, जानिए पूरी खबर | Thug case in Jojawar Navodaya Vidyalaya of Pali District | Patrika News

मोबाइल कॉल डिटेल से पकड़ में आएंगे ठग, पुलिस ने कहा – आप भी ऐसे ठगों से रहें सावधान, जानिए पूरी खबर

locationपालीPublished: Apr 26, 2019 03:46:02 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

www.patrika.com/rajasthan-news

Thug case in Jojawar Navodaya Vidyalaya of Pali District

मोबाइल कॉल डिटेल से पकड़ में आएंगे ठग, पुलिस ने कहा आप भी ऐसे ठगों से रहें सावधान, जानिए पूरी खबर

– नवोदय विद्यालय ठगी प्रकरण
– पत्रिका में प्रकाशित खबरों का भी जांच में होगा सहयोग

पाली। नवोदय स्कूल में प्रवेश के लिए परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के अभिभावकों व स्कूल संचालकों के पास उनके बच्चे का नाम, रजिस्ट्रेशन नम्बर, परीक्षा के प्राप्तांक बताकर नम्बर बढ़ाने का झांसा देने की कॉल का खुलासा होने के बाद आखिरकार सिरियारी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
पुलिस जांच शुरू, अभिभावकों को सतर्क रहने की अपील
सिरियारी थानाधिकारी गिरवर सिंह ने बताया कि नवोदय विद्यालय प्रशासन की ओर से पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा के पास परिवाद पेश किया गया, इस पर मामला दर्ज कर लिया गया। इधर, पुलिस व नवोदय विद्यालय प्रशासन ने अभिभावकों से कहा है कि वे ठगों की कॉल के झांसे में न आए और ऐसी कॉल आने पर तुरंत पुलिस को सूचना दे। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
पत्रिका ने उजागर किए ठगों के नम्बर, साइबर सैल अलर्ट
अभिभावकों व स्कूल संचालकों के पास अलग-अलग नम्बर से कॉल आ रहा है। इनमें 7493016835, 7254844296 तथा 8584073178 नम्बरों से आए है। फोन करने वाला एक बार बात करने के बाद अभिभावक के कुछ समय बाद फोन करने का कहते हैं तो वह वापस भी कॉल कर रहा है। ऐसे ही तीन बार कॉल सोजत के स्कूल संचालक बंकट मालवीय के पास आए। उन्होंने स्कूल संचालक होने के नाते बच्चों के फार्म में अपने मोबाइल नम्बर लिख दिए थे।
उनसे विद्यार्थी साहिबा, कपिल मेघवाल के लिए और कृतिका के लिए राशि मांगी गई। पुलिस पत्रिका में प्रकाशित खबरों को आधार बनाकर इसमें प्रकाशित ठगों के मोबाइल नम्बरों को ट्रेस करेगी। इन मोबाइल नम्बरों की कॉल डिटेल से खुलासा होगा। पुलिस की साइबर सैल इसको लेकर अलर्ट हो गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो