सांसद पहुंचे और बोले हर हाल में 22 पर पूरा हो जाना चाहिए काम

Rajeev Dave | Publish: Jul, 20 2019 09:38:34 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

water crisis in pali : 24 को ट्रेन का होगा पहला फेरा, सांसद पीपी चौधरी ने वाटर ट्रेन की डिग्गियों का किया निरीक्षण

 

water crisis in pali : पाली। वाटर ट्रेन को जोधपुर रोड स्थित डिग्गियों में खाली कर जलापूर्ति करने के सिस्टम का शनिवार को सांसद पीपी चौधरी ने जायजा लिया। उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों से कहा कि डिग्गियों की सफाई के साथ पाइप लाइन टेस्टिंग का कार्य हर हाल में 22 जुलाई तक पूरा हो जाना चाहिए। जिससे 24 को सुबह वाटर ट्रेन (water train) का पहला फेरा होने पर परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने हैड वक्र्स में बनी डिग्गियों की सफाई के साथ वहां से पानी को पम्प करने के सिस्टम को देखा। इसके बाद रेलवे ट्रेक पर बनी डिग्गियों का निरीक्षण किया।
खुली नहीं रखी जाए डिग्गियां

उन्होंने जलदाय विभाग ( phed pali) के अधिशासी अभियंता राजेश अग्रवाल व सहायक अभियंता हरिराम चौधरी से कहा कि डिग्गियों को ढकने की क्या व्यवस्था है। इनको खुला नहीं रखना है। इन पर फेरो कवर लगवाकर उस पर एक हॉल करवाइएं। जिसे ढक्कन से बंद कर दें। जिससे वाटर ट्रेन आने पर केवल ढक्कर हटाकर उसमें पाइप डाला जा सके और किसी के डिग्गी में गिरने का खतरा भी नहीं हो।
फिर बोले : पाली ने वर्षों जोधपुर (jodhpur) को पानी पिलाया

इसके बाद बातचीत में उन्होंने कहा कि पाली ने वर्षों तक जोधपुर को पाली पिलाया है। अब जोधपुर की बारी है। उन्होंने जोधपुर व पाली के बीच ग्रिड बनाने की बात कही। जिससे आवश्यकता होने पाली को जोधपुर से और जोधपुर को पाली से पानी दिया जा सके। इसके साथ ही केन्द्र व राज्य सरकार से साबरमती बेसिन से जवाई पुनर्भरण के लिए प्रयास तेज करने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि रेलवे वेगन व इंजन को लेकर उन्होंने रेल मंत्री से बात की है। उन्होंने इसमें किसी तरह की कमी नहीं आने का आश्वासन दिया है।
विधायक बोले नहीं आने देंगे संकट

विधायक (mla) ज्ञानचंद पारख ने कहा कि पाली में पहले जैसे संकट के हालात इस बार नहीं है। रोहट के क्षेत्रों में पर्याप्त टैंकर जा रहे है। पाली के लिए भी वाटर ट्रेन के लिए पूरी तैयारी कर ली है। पाली में पानी की आपूर्ति को लेकर उन्होंने जलदाय मंत्री व केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री से भी बात की है। जिससे पाली को पर्याप्त पानी मिल सके। रोहट क्षेत्र में पानी की पाइप लाइन के जवाब में उनका कहना था कि वहां राजीव गांधी लिफ्ट केनाल के तृतीय चरण का कार्य होने पर पानी की कमी नहीं रहेगी। इस दौरान नगर परिषद सभापति महेन्द्र बोहरा, पार्षद तिलोक चौधरी, भंवर चौधरी आदि साथ थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned