scriptएक के बाद एक मिले दो बेशकीमती हीरे तो नीयत में आ गया खोट, पुलिस तक पहुंचा मामला | After getting 2 diamonds land owner refused to accept set conditions | Patrika News
पन्ना

एक के बाद एक मिले दो बेशकीमती हीरे तो नीयत में आ गया खोट, पुलिस तक पहुंचा मामला

हीरों की नगरी पन्ना में सामने आया हीरों की कालाबाजारी का मामला….दो हीरे मिलने के बाद जमीन मालिक ने तय शर्त मानने से किया इंकार…

पन्नाAug 17, 2021 / 10:12 pm

Shailendra Sharma

diamonds.jpg

पन्ना. मध्यप्रदेश की हीरा नगरी पन्ना में हीरों की कालाबाजारी का मामला सामने आया है। यहां एक के बाद एक दो हीरे मिलने के बाद जमीन मालिक की नीयत में खोट आ गया और वो अपने पार्टनर्स को धोखा देने लगा जिसके चलते अब पार्टनर्स ने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई है। आरोप है कि दो हीरे मिलने के बाद जमीन मालिक की नीयत में खोट आ गया और उसने दोनों हीरे अपने पास रख लिए और अब पार्टनर्स को उनका हिस्सा देने से इंकार कर रहा है।

 

ये है मामला..
पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत में बताया गया है कि पन्ना जिले की रहने वाली गेंदा बाई पति राकेश कुशवाहा ने अपने भाई व भाभी विद्या के साथ मिलकर सरकोहा गांव के कृष्णा कल्याणपुर पट्टी में हरि यादव से जमीन लेकर 20 बाई 30 वर्ग फीट में हीरा खदान लगाई थी। उनके बीच बातचीत हुई थी कि अगर जमीन में हीरा मिला तो हीरे की कीमत का 35 फीसदी हिस्सा जमीन मालिक हरि यादव को मिलेगा और शेष हिस्सा गेंदा बाई व अन्य साथी रखेंगे। गर्भवती गेंदाबाई ने तय शर्त के मुताबिक हीरा खदान में मजदूरी की और उसे 12 दिनों की मेहनत के बाद 5 से 6 कैरेट वजन का हीरा मिला। तय शर्त के मुताबिक गेंदाबाई हीरा लेकर हरि यादव के पास गई तो हरि यादव ने ये कहकर हीरा अपने पास रख लिया कि वो तीन-चार दिन बाद हीरे को कार्यालय में जमा करा देगा। इस घटना के 5 दिन बाद ही एक और दूसरा हीरा गेंदाबाई को मिला वो इस हीरे को लेकर भी जमीन मालिक के पास गई और इसे भी हरि यादव ने उसे अपने पास रख लिया।


ये भी पढ़ें- हीरा खदान से निकले लाखों के हीरे, चमक उठी मजदूरों की किस्मत

 

हीरे मिलने के बाद आया नीयत में खोट
आरोप है कि हीरे लेने के बाद हरि यादव ने हीरों को हीरा कार्यालय में जमा नहीं कराया। इतना ही नहीं गेंदाबाई व अन्य साथियों ने जब उससे हीरों को लेकर कार्यालय चलने के लिए कहा तो पहले तो वो बहाना बनाने लगा और फिर जान से मामने की धमकी उन्हें भगा दिया। इसके बाद गेंदाबाई अन्य साथियों के साथ एसपी कार्यालय पहुंची और न्याय की गुहार लगाई। पुलिस ने लिखित आवेदन लेने के बाद मामले की जांच शुरु कर दी है।

देखें वीडियो- विधायक बोले- ‘हमने कहा था दरिया के किनारे रहो’

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83g882
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो