हीरा खदान से निकले लाखों के हीरे, चमक उठी मजदूरों की किस्मत

खदान के मजदूरों को एक साथ दो हीरे मिले, जिसमे एक 7.94 कैरेट का है, जबकि दूसरा 1.93 कैरेट का है। बता दें कि, दोनो हीरों की अनुमानित कीमत 30 लाख से ज्यादा बताई जा रही है।

By: Faiz

Published: 22 Feb 2021, 06:33 PM IST

पन्ना/ मध्य प्रदेश के पन्ना शहर की रत्नगर्भा धरती, कब किसकी किस्मत चमका दे, इसका अंदाजा कोई नहीं लगा सकता। कुछ इसी प्रकार मजदूर भगवान दास के साथ हुआ और इन्हें एक साथ दो हीरे इस खदान से मिले, जिसमे एक 7.94 कैरेट का है, जबकि दूसरा 1.93 कैरेट का हीरा है। जानकारों की मानें तो, दोनो ही हीरों की अनुमानित कीमत 30 लाख से ज्यादा की होगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- जज को है पुलिस से ही जान का खतरा, विधायक के पति पर मर्डर केस का है मामला

 

देखें खबर से संबंधित वीडियो...

मिला 5 साल की मेहनत का फल

मध्य प्रदेश का पन्ना जिला बेशकीमती हीरा उगलने के लिए देश-दुनिया विश्व विख्यात है। यहां की रतनगर्भा धरती कब किस की किस्मत चमका दे, किसी को भी इसका अंदाजा नहीं है।। कुछ ऐसा ही हुआ मजदूर भगवान दास के साथ और उसे इस खदान से एक साथ दो हीरे मिले हैं। बता दें कि, मजदूर भगवान दास के साथ 5 साथी मिलकर खदान में लगभग बीते 5 सालों से काम कर रहे थे। दिनरात हीरा पाने का सपना लिए हर सुबह खदान में काम करते थे, लेकिन उन्हें 5 साल तक एक भी हीरा नहीं मिला। लेकिन कहते हैं कि, मेहनत करने वाले की कभी हार नही होती और अब इन 5 मजदूर साथियों की मेहनत आखिरकार रंग लाई और एक साथ इन्हें दो हीरे मिले हैं


नीलामी में मिलेगी हीरों की कीमत

मजदूरों को मिले दोनों हीरों में से एक बड़े हीरे का वजन 7. 94 के रेट है, जो उज्ज्वल जैम क्वालिटी का है और दूसरे का वजन 1.93 कैरेट है, जो थोड़ी मद्दे कलर का है। दोनों हीरो की अनुमानित कीमत लगभग 30 लाख से ज्यादा बताई जा रही है। इन मजदूरों को हीरा मिलते ही इनकी खुशी की इंतहा नहीं है। सभी ने साथ मिलकर हीरा कार्यालय पहुंचकर हीरा जमा कर दिया है। अब इन मजदूरों को आगामी होने वाली नीलामी में हीरो से मिलने वाली राशि प्राप्त हो जाएगी।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned