scriptअकेले इंद्रजीत की बल्लेबाजी से जीत गया बिहार | Bihar Won by the batting of Indrajeet alone | Patrika News

अकेले इंद्रजीत की बल्लेबाजी से जीत गया बिहार

locationपटनाPublished: Dec 08, 2018 04:25:54 pm

Submitted by:

Gyanesh Upadhyay

बिहार में क्रिकेट की मजबूत वापसी हो चुकी है। पटना में हुए रणजी ट्रॉफी क्रिकेट मैच में बिहार की टीम एक पारी और 317 रनों के भारी अंतर से जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया।

बिहार में क्रिकेट की मजबूत वापसी

बिहार में क्रिकेट की मजबूत वापसी

पटना । अपना तीसरा प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे बिहार रणजी टीम के ओपनर इंद्रजीत कुमार ने बल्ले से कमाल दिखा दिया। उन्होंने पहली पारी में अकेले ही दोहरा शतक ठोकते हुए 222 रनों का पहाड़ खड़ा किया, जिसे अरुणाचल प्रदेश की टीम दो पारियों में मिलकर भी नहीं बना सकी। अरुणाचल पहली पारी में 135 रन और दूसरी पारी में महज 84 रन पर ऑल आउट हो गया। बिहार टीम एक पारी और 317 रनों के भारी अंतर से जीती है। यह रणजी ट्रॉफी में बिहार की दूसरी जीत है। उल्लेखनीय है कि बिहार टीम ने 22 साल बाद रणजी क्रिकेट में वापसी की है और उसे पिछले मैच में सिक्किम के खिलाफ 395 रनों से पहली जीत हासिल हुई थी।

यह भी पढ़ें

पटना के मैदान पर फिर जिंदा हुआ बिहार क्रिकेट

फिर चमके आशुतोष अमन
पिछले मैच के हीरो रहे आशुतोष अमन एक बार फिर चमकदार प्रदर्शन करने में कामयाब रहे हैं। उन्होंने पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 7 विकेट झटके। बिहार टीम ने 5 विकेट खोकर 536 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी, इसलिए आशुतोष अमन को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने मैच में कुल 11 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। इस मैच में जीत के लिए इंद्रजीत कुमार को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया है, लेकिन आशुतोष अमन के योगदान को भी भुलाया नहीं जा सकता।

यह भी पढ़ें

पटना में क्रिकेट की वापसी

कप्तान के रूप में चमके बाबुल
इस मैच में भी कप्तानी की जिम्मेदारी प्रज्ञान ओझा की बजाय बाबुल कुमार पर थी और इस बार उनका बल्ला खूब बोला, हालांकि वह मात्र 2 रन से शतक बनाने से चूक गए। हर बल्लेबाज ने कामयाबी का स्वाद चखा और बिहार एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रहा। अरुणाचल प्रदेश के छह खिलाड़ी इस मैच में शून्य पर आउट हुए। अरुणाचल प्रदेश बल्ले और गेंद दोनों ही मामलों में बिहार के सामने लाचार दिखा। बिहार ने प्रति ओवर 4.78 की गति से रन बनाए हैं। बिहार इस मैच को तीन ही दिन में जीत गया।
मोइनुल हक स्टेडियम, पटना में अगला रणजी मैच 22 दिसंबर से है, बिहार की टीम का मुकाबला नगालैंड की टीम से होगा। हालांकि इस मैच में स्थानीय दर्शकों का उत्साह ज्यादा नहीं दिखा है। विशेषज्ञों का मानना है कि बिहार की टीम अच्छा खेलेगी, तो दर्शकों की संख्या बढ़ती जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो