scriptजेल में सजा काट रहे हत्यारोपी के नाम दे दिया लोन, मामला खुला तो मची खलबली | Loan Granted to Convicted Criminal | Patrika News

जेल में सजा काट रहे हत्यारोपी के नाम दे दिया लोन, मामला खुला तो मची खलबली

locationपीलीभीतPublished: Jul 22, 2019 07:37:39 pm

जानकरी होने पर परिजनों ने एसपी को दी तहरीर
एसपी ने दिये जांच के आदेश।

SBI Bank Fraud

जेल में सजा काट रहे हत्यारोपी के नाम दे दिया लोन, मामला खुला तो मची खलबली

पीलीभीत। जिले में बढ़ते बैंक फ्रॉड (Bank Fraud) की एक बानगी पीलीभीत से देखने को मिली। जहां जेल में सामूहिक हत्याकांड में आजीवन कारावास में जेल काट रहे कैदी के नाम लाखों रुपए का लोन निकल गया और परिजनों को भनक तक नहीं लगी।
यह भी पढ़ें

छेड़खानी के आरोपी से दरोगा ने वसूले 60000 रुपए तो एसपी हुए सख्त, किया लाइन हाजिर, देखें वीडियो

क्या है पूरा मामला

अगर मामले की तह में आप को ले जायें तो वर्ष 2001 को होली के दिन बरखेड़ा थाना क्षेत्र मोहमद गंज रामपुरा में सामूहिक नरसंघार हो गया था, जिसमें 34 लोगों को आजीवन कारावास हो गयी थी। जिसमें गांव का ही लालता प्रसाद निरुद्ध हो गया और उसे आजीवन कारावास हो गया। लालता 2001 से ही जेल में है।
यह भी पढ़ें

एक बार फिर रोचक हुई जिला पंचायत अध्यक्ष की जंग, अखिलेश यादव का निर्देश मिलते ही बदला समीकरण

कुछ दिन पूर्व जब लालता के बेटे छविनाथ ने अपने पिता के नाम की जमीन की खतौनी निकलवाई, तो उसमें 4 लाख 39 हजार रुपए का लोन दर्ज निकला। जो दिनाक 29/04/19 को स्टेट बैंक की एडीबी शाखा से निकला दर्शाया गया था। जिसको देखकर परिजनों के पैरों के नीचे की जमीन खिसक गई। परिजनों ने बैंक जाकर पता किया तो पता चला कि लोन के कागजों पर फ़ोटो किसी अन्य व्यक्ति का है, जबकि गारंटर के रूप में गांव के ही शिवचरण का फोटो लगा है। परिजनों ने पूरे मामले की शिकायत एसपी मनोज सोनकर से की है। जिस पर एसपी ने एसओ बरखेड़ा को जांच के आदेश दिये हैं।
यह भी पढ़ें

नशे में धुत महिला पर्यटक ने जमकर किया हंगामा, खुद के कपड़े फाड़ने का किया प्रयास

बैंक की कार्यप्रणाली पर बड़ा सवालिया निशान

जेल में सजा काट रहे व्यक्ति के नाम लोन निकलने का मामला गंभीर साबित हो रहा है, क्योंकि कहीं ना कहीं इससे बैंक की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। आखिर कैसे बिना जांच पड़ताल की है बैंक ने सजायाफ्ता मुल्जिम के नाम लोन दे दिया क्या बैंक बिना जांच-पड़ताल के लोन बांट रही है या फिर दलालों से सांठगांठ कर ऐसी घटनाएं आम हो रही है।
जब मामले की जानकारी के लिये लीड बैंक मैनेजर से संपर्क करने की कोशिस की गई तो उनका नंबर बंद आता रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो