ओवैसी का अमित शाह पर निशाना, गोरक्षकों की धुन पर नाचना बंद करो

ओवैसी का अमित शाह पर निशाना, गोरक्षकों की धुन पर नाचना बंद करो

Kapil Tiwari | Publish: Oct, 11 2018 08:42:58 PM (IST) राजनीति

ओवैसी ने कहा है कि बीजेपी भारत को ‘‘आरएसएस राज’’ में बदलने की कोशिश कर रही है और पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह पर ‘‘हताश एवं बेसुध’’ हैं।

नई दिल्ली। AIMIM (ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन) के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर बड़ा आरोप लगाया है। ओवैसी ने कहा है कि बीजेपी भारत को ‘‘आरएसएस राज’’ में बदलने की कोशिश कर रही है और पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह पर ‘‘हताश एवं बेसुध’’ हैं।

आरएसएस को रूप में भारत को रचना चाहती है बीजेपी- ओवैसी

आपको बता दें कि ओवैसी का ये बयान अमित शाह के उस बयान का जवाब है, जिसमें उन्होंने कहा था कि टीआरएस, टीडीपी या फिर कांग्रेस नहीं बल्कि अकेले भगवा दल ही उनके जैसे लोगों से लड़ सकता है। शाह ने यहां एक जनसभा में निजाम शासित हैदराबाद के भारतीय संघ के विलय का दिन (17 सितंबर), ‘‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’’ के रूप में ना मनाने के लिए तेलंगाना के मुख्यमंत्री और टीआरएस के प्रमुख के चंद्रशेखर राव की भी आलोचना की थी।

गोरक्षकों की धुन पर ना नाचें शाह- ओवैसी

अमित शाह ने कहा था कि ओवैसी और मुस्लिम वोट बैंक के डर से ही चंद्रशेखर राव ने हैदराबाद मुक्ति दिवस मनाना बंद कर दिया। शाह की टिप्पणी को लेकर हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा कि वह ‘‘गोरक्षकों की धुन पर ना नाचें।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमित शाह हताश और बेसुध हैं और उन्हें नहीं पता कि तेलंगाना में क्या करें।’’

ओवैसी ने आगे कहा कि क्योंकि तेलंगाना के लोग एक समग्र संस्कृति में विश्वास रखते हैं और ‘गंगा-जुमना तहजीब’ की तरफ उनका झुकाव है। तेलंगाना में संविधान के अनुरूप शासन है और लोगों पर कानून का शासन है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप (भाजपा) भारत को आरएसएस का राज बनाने की कोशिश में लगे हैं। इसलिए तेलंगाना के लोग (आपका) पूरी तरह से विरोध करते हैं और आरएसएस एवं उसके संगठनों को वह करने नहीं देंगे जो वह भाजपा शासित राज्यों में कर रहे हैं।’’

Ad Block is Banned