ओडिशा में ईस्टर्न जोनल काउंसिल की बैठक आज, अमित शाह करेंगे अध्यक्षता

  • आज (शुक्रवार को) दो दिवसीय दौरे पर ओडिशा पहुंच रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
  • शाह आज शाम 4 बजे भुवनेश्वर के जनता मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे

By: Mohit sharma

Updated: 28 Feb 2020, 09:02 AM IST

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Union Home Minister Amit Shah ) दो दिवसीय दौरे पर आज (शुक्रवार को) ओडिशा ( Odisha ) पहुंच रहे हैं। शाह आज शाम चार बजे भुवनेश्वर के जनता मैदान में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा की यह रैली नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) के पक्ष में की जा रही है। रैली से पहले शाह भुवनेश्वर में ईस्टर्न जोनल काउंसिल ( Eastern Zonal Council ) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

दिल्ली: हिंसाग्रस्त इलाकों में पुलिस ने रात भर किया फ्लैग मार्च, सुधर रहे हालात

ईस्टर्न जोनल काउंसिल ( Eastern Zonal Council ) की बैठक भुवनेश्वर के लोक सेवा कन्वेंशन सेंटर ( Public Service Convention Center ) में हो रही है। इस बैठक में पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और ओडिशा के मुख्यमंत्री के अलावा राज्यों के वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्रालय ( Union Ministry of Home Affairs ) की ओर से अधिकारियों की बड़ी टीम हिस्सा ले रही है।

29 फरवरी को बुंदेलखंड एक्स्प्रेस-वे की आधारशिला रखेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

बताया गया है कि बैठक में अंतराज्यीय मुद्दों के अलावा विकास, केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन पर चर्चा होगी। बैठक में खासतौर पर रेल परियोजनाओं, आपदा प्रबंधन के लिए ढांचागत विकास तैयार करना, कोयले की रॉयल्टी, ग्राम पंचायतों को धन मुहैया कराना, डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर स्कीम, आधार कार्ड का डाटाबेस तैयार करना, टेलीकॉम और इंटरनेट कनेक्टिविटी संबंधित मुद्दों पर चर्चा होगी।

दिल्ली हिंसा पर जावेद अख्तर ने उठाया सवाल— केवल ताहिर ही क्यों?

इस बैठक में जीएसटी कलेक्शन और समयबद्ध तरीके से केंद्र द्वारा राज्यों को धन मुहैया कराने संबंधी मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा हो सकती है। स्टंट जोनल काउंसिल की बैठक के बाद गृह मंत्री अमित शाह 29 फरवरी को महाप्रभु लिंगराज का दर्शन करने जाएंगे। इसी दिन शाह का पुरी जाकर महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी का दर्शन करने का भी कार्यक्रम है। शाह आज देर रात ओडिशा भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।

Delhi Violence LIVE: दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 35, 106 गिरफ्तार

इससे पहले गुरुवार को ओडिशा भाजपा की कोर ग्रुप की बैठक हुई थी, जिसकी अध्यक्षता राज्य के प्रभारी भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने की थी।

नागरिकता संशोधन कानून CAA CAA Protests Central Home Minister Amit Shah
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned