scriptRam Temple को लेकर Vijay Goel की बड़ी मांग, दिल्ली की Babar Road का नाम 5 अगस्त मार्ग हो | Babar Road in Delhi to be renamed as 5 August Road: BJP leader Vijay Goel | Patrika News

Ram Temple को लेकर Vijay Goel की बड़ी मांग, दिल्ली की Babar Road का नाम 5 अगस्त मार्ग हो

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2020 10:40:59 pm

पूर्व केंद्रीय मंत्री Vijay Goel ने की New Delhi Municipal Corporation और पीएम मोदी से मांग।
दिल्ली के बंगाली मार्केट स्थित babar road का नाम बदलकर 5 August Road किए जाने की मांग।
5 अगस्त को Ram Temple Bhumi Pujan और Mugal Empror Babar ने इसे तोड़ा था।

Babar Road in Delhi to be renamed as 5 August Road

Babar Road in Delhi to be renamed as 5 August Road

नई दिल्ली। एक ओर कल यानी बुधवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन ( Ram Temple Bhumi Pujan ) होने जा रहा है, उससे पहले दूसरी ओर दिल्ली में इसे लेकर एक नई मांग उठा दी गई है। पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ( Vijay Goel ) ने दिल्ली में एक और रोड का नाम बदलने की मांग उठाई है। गोयल ने राजधानी स्थित बंगाली मार्केट में बाबर रोड ( babar road ) का नाम बदलकर 5 अगस्त मार्ग ( 5 August Road ) रखे जाने की मांग की है।
Ram Temple निर्माण पर क्या बोले Ayodhya मामले की जांच के लिए गठित लिब्रहान आयोग के प्रमुख

इस संबंध में विजय गोयल ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखने के साथ नई दिल्ली नगर निगम ( New Delhi Municipal Corporation ) से भी पहल करने की मांग की है। पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल ने कहा है कि बाबर विदेशी आक्रांता था। उसने अयोध्या में राम मंदिर का विध्वंस करवाया था। कल जब 5 अगस्त को अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) भव्य राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे, तो ऐसे में एनडीएमसी को चाहिए कि बाबर रोड का नाम बदल दे।
https://twitter.com/VijayGoelBJP?ref_src=twsrc%5Etfw
विजय गोयल ने कहा, “मैंने सरकार के सामने मांग रखी है कि दिल्ली में विदेशी आक्रांता बाबर के नाम पर रोड नहीं होनी चाहिए। इसलिए राजधानी की बाबर रोड का नामकरण 5 अगस्त मार्ग कर देना ज्यादा उचित होगा। इसकी वजह बाबर ( Mugal Empror Babar ) ने अयोध्या में भगवान राम के जिस मंदिर को तुड़वाया था, उसका 5 अगस्त को भूमि पूजन होने जा रहा है।”
24 साल बाद पहली बार पीएम मोदी की पाकिस्तानी बहन नहीं बांध पाईं राखी, खत भेजकर लिखी यह बात

इतना ही नहीं मंगलवार को समर्थकों के साथ विजय गोयल ने मौके पर पहुंचकर बाबर रोड के बोर्ड पर क्रॉस का निशान भी लगाया और इस बोर्ड के नीचे 5 अगस्त रोड का पोस्टर चस्पा कर दिया।
https://twitter.com/hashtag/ChangeBabarRoadName?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली की औरंगजेब रोड का नाम बदला जा चुका है। 28 अगस्त 2015 को तत्कालीन सांसद महेश गिरि की मांग पर नई दिल्ली नगर निगम ने औरंगजेब रोड का नाम बदल कर डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड कर दिया था। दिल्ली में लिया गया यह फैसला काफी चर्चा में रहा था।
कोरोना मरीजों के लिए सबसे बड़ी खुशखबरी, इलाज के लिए भारत में इकलौती और सस्ती दवा FluGuard लॉन्च

महेश गिरि ने उस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिख कर इस रोड का नाम बदलने की मांग उठाई थी। इसके बाद औरंगजेब रोड का नाम बदल दिया गया था। जाहिर है कि ऐसे वक्त में अब बाबर रोड का नाम बदलने की मांग उठाए जाने से सियासी सरगर्मी भी बढ़ गई है।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7tz503?autoplay=1?feature=oembed

ट्रेंडिंग वीडियो