script

मोदी सरकार को फिर नीतीश कुमार का झटका, बोले- कश्मीर से धारा 370 हटाने का करेंगे विरोध

locationनई दिल्लीPublished: Jun 10, 2019 06:52:57 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

मोदी सरकार और नीतीश कुमार से नहीं है सबकुछ ठीक
एनडीए के हर बड़े फैसले के खिलाफ खड़े दिख रहे JDU चीफ
राम मंदिर, धारा 370 और यूनिफॉर्म सिविल कोड पर CM नीतीश ने तोड़ी चुप्पी

Nitish Kumar

मोदी सरकार को फिर नीतीश कुमार का झटका, बोले- कश्मीर से धारा 370 हटाने का करेंगे विरोध

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) और नई मोदी सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। कुमार ने आज साफ तौर पर कहा कि उनकी पार्टी जनता दल यूनाइटेड ( JDU ) जम्मू-कश्मीर से धारा 370 ( Article 370 ) हटाने का विरोध करेगी। नीतीश लगातार एनडीए सरकार से दूरी बनाते दिख रहे हैं। एक दिन पहले रविवार को उन्होंने कहा था कि JDU बिहार के बाहर बीजेपी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन ( NDA ) का हिस्सा नहीं होगी।

पश्चिम बंगाल हिंसा पर केंद्र में मंथन, राज्यपाल ने PM मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से की मुलाकात

धारा 370 पर कोई समझौता नहीं: नीतीश कुमार

सोमवार को नीतीश कुमार ‘लोकसंवाद’ कार्यक्रम में पहुंचे थे। उनसे जेडीयू नेता केसी त्यागी के धारा 370 वाले बयान पर सवाल पूछा गया। इसपर सीएम ने कहा कि उनकी पार्टी शुरू से ही इस धारा के हटाए जाने के पक्ष में नहीं है और इसका विरोध करेगी । नीतीश बोले कि इस मामले पर जदयू का रूख पहले से ही स्पष्ट है और इसमें कोई परिवर्तन का सवाल ही नहीं है ।

उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे पर आठवले का तंज, 10 बार भी राम मंदिर जाने से कुछ नहीं होगा

ram mandir

आपसी सहमति से हो मंदिर का हल: कुमार

मुख्यमंत्री ने यूनिफॉर्म सिविल कोड और राम मंदिर मुद्दे पर भी पार्टी का पक्ष रखा। मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि हमारा मानना है कि राम मंदिर का निर्माण न्यायालय के निर्णय से या आपसी सहमति से हो। हम लोग समान आचार संहिता ( uniform civil code ) को थोपे जाने के पक्ष में भी नहीं हैं।

ममता बनर्जी और PK की मुलाकात पर बोले नीतीश कुमार- प्रशांत किशोर खुद बताएंगे अपनी मंशा

hihar

बिहार को अबतक नहीं मिल सका विशेष राज्य का दर्जा

मोदी सरकार-1 में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिलने पर भी नीतीश से मीडिया ने सवाल किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 14वें वित्त आयोग ने अपने एक वाक्य से इसे खारिज कर दिया था। वहीं 15वें वित्त आयोग के सामने बिहार राजग के तीनों घटक दल जेडीयू, बीजेपी और एलजेपी ने अपनी बात रखी है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अगले पांच वर्षों में बिहार को विकसित राज्य की श्रेणी में लाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो