Bihar: Congress Headquarters पर IT की रेड मिले 8 लाख रुपए, सुरजेवाला से पूछताछ

  • Income tax team ने पटना स्थित Congress Headquarters Sadaqat Ashram
    में छापेमारी की
  • रेड के दौरान इनकम टैक्स टीम ( Income Tax Team ) को यहां एक कार में 8 लाख रुपए मिले हैं

By: Mohit sharma

Updated: 22 Oct 2020, 11:02 PM IST

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( bihar assembly election ) के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ( Income Tax Department ) की टीम ने बिहार की राजधानी पटना स्थित कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम ( Congress Main Sadaqat Ashram ) में छापेमारी की है। रेड के दौरान इनकम टैक्स टीम को यहां एक कार में 8 लाख रुपए मिले हैं। टीम ने इस मामले में कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ( Congress leader Randeep Surjewala ) और बिहार के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ( Shakti Singh Gohil )
से पूछताछ की है। यही नहीं आईटी की टीम ने कांग्रेस कार्यालय में नोटिस चिपका दिया है। वहीं, शक्ति सिंह गोहिल ने कांग्रेस कार्यालय से बरामद पैसे की जानकारी होने से इनकार किया है। जानकारी के अनुसार, आईटी की रेड करीब एक घंटे तक चली।

Indian Navy के बेड़े में शामिल स्वदेशी INS कवरत्ती, दुश्मन को ऐसे देती है जवाब

इनकम टैक्स विभाग की टीम ने रुपयों के साथ ही एक शख्स को भी हिरासत में लिया है। पूछताछ के दौरान टीम को बताया कि पैसा पटना में किसी को दिया जाना था। इनकम टैक्स की टीम ने इस संबंध में कांग्रेस से इस पूरे मामले में जवाब मांगा है। आईटी ने कांग्रेस से पूछा है कि फंड सोर्स किया हैऔर किस नेता ने पकड़े गए शख्स को पैसा दिया। वहीं, कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने इनकम टैक्स विभाग पर निशाना साधा है। गोहिल ने कहा कि कांग्रेस कार्यायल परिसर के बाहर एक गाड़ी से पैसे मिलने के बाद इनकम टैक्स की टीम ने नोटिस दिया है। परिसर के अंदर पैसा बरामद नहीं हुआ है. हम सहयोग करेंगे।

India के गलत मानचित्र को लेकर फंसा Twitter, सरकार ने दी चेतावनी

कांग्रेस नेता ने विभाग पर हमला बोलते हुए कहा कि रक्सौल से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के पास से 22 किलो सोना, 2.5 किलो चांदी मिली फिर टीम वहां क्यों नहीं जा रहा है। इस घटना के बाद देश की राजनीति काफी गरमा गई है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने कहा है कि सरकार बनने से पहले ही महागठंधन के नेताओं ने लूटपाट शुरू कर दी है।

bihar assembly election
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned