scriptबिहार : प्रशांत किशोर का नीतीश पर पलटवार, कहा ‘झूठा’ | Bihar: Prashant Kishor hit back at Nitish, says liar | Patrika News

बिहार : प्रशांत किशोर का नीतीश पर पलटवार, कहा ‘झूठा’

Published: Jan 29, 2020 01:25:35 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

नीतिश बोले- ‘आप’ के लिए बना रहे रणनीति
हमारे यहां ट्वीट का कोई मतलब नहीं
पीके ने ट्वीट करके लगाए नीतीश पर आरोप

prashant_kishore.jpg
देश के जाने-माने चुनावी रणनीतिकार और जनता दल (युनाइटेड) के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने अपनी ही पार्टी के अध्यक्ष नीतीश कुमार पर जोरदार निशाना साधा है। किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ‘झूठा’ तक कह डाला। प्रशांत किशोर ने अपने ट्वीटर हैंडल से कल देर शाम ट्वीट करते हुए लिखा- “नीतीश कुमार, मुझे जद (यू) में क्यों और कैसे शामिल किया गया, इस पर झूठ बोलना दिखाता है आप गिर गए हैं। मुझे अपने जैसा बनाने की ये आपकी एक नाकाम कोशिश है। अगर आप सच बोल रहे हैं तो कौन यकीन करेगा कि आप में इतनी हिम्मत है कि आप उसकी बात नहीं सुनें जिसे अमित शाह ने आपकी पार्टी में शामिल करवाया।”
बिहार में राजद, कांग्रेस के गढ़ में खुद को मजबूत करने में जुटी लोजपा

नीतीश बोले- हमारे यहां ट्वीट का कोई मतलब नहीं

गौर हो, है कि इससे पूर्व दोपहर में नीतीश कुमार ने प्रशांत किशोर को अमित शाह के कहने पर जद (यू) में शामिल करने की बात कही थी। पटना में पत्रकारों की ओर से प्रशांत किशोर के बारे में पूछे जाने पर नीतीश ने कहा कि- “जिसे जहां जाना है जाए। हमारे यहां ट्वीट का कोई मतलब नहीं हैं। जिसे ट्वीट करना है करे। हमारी पार्टी में बड़े और बुद्धिजीवी लोगों की जगह नहीं है। सब सामान्य और जमीनी लोग हैं।”
भाजपा सांसद परवेश वर्मा बोले, हमारी सरकार बनी तो एक घंटे में खाली करा देंगे शाहीन बाग

पीके से ही पूछें वे कहां रहना चाहते हैं

नीतीश ने कहा कि- “किसी को हम थोड़े पार्टी में लाए हैं। अमित शाह ने मुझे कहा प्रशांत किशोर को जद (यू) में शामिल करने के लिए तब मैंने उन्हें शामिल कराया। मुझे पता चला है कि पीके (प्रशांत किशोर) आम आदमी पार्टी के लिए रणनीति बना रहे हैं। ऐसे में अब उन्हीं से पूछना चाहिए कि वे जदयू में रहना चाहते हैं या नहीं।”
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 लाख के इनामी ‘दबंग’ समेत दो शार्प-शूटर दबोचे

भाजपा पर निशाना साध रहे हैं पीके

प्रशांत किशोर दिल्ली में आम आदमी पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। वे नागरिकता संशोधन कानून को जद (यू) के समर्थन दिए जाने से खासे नाराज हैं। सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर प्रशांत लगातार भाजपा और उसके नेताओं पर निशाना साध रहे हैं। बिहार में जद (यू) और भाजपा के गठबंधन की सरकार है। प्रशांत के कई बयानों के बाद नीतीश खुद भी असहज हो जा रहे हैं।
सीएए के खिलाफ प्रदर्शन पर शाह ने कहा- ईवीएम का बटन इतने गुस्से में दबाना कि शाहीन बाग में करंट लगे

दिल्ली में जद (यू) भाजपा का गठबंधन

उल्लेखनीय है कि प्रशांत किशोर को दिल्ली चुनाव में जद (यू) ने स्टार प्रचारकों की सूची में भी नहीं रखा है। दिल्ली में भी जद (यू) भाजपा के साथ चुनाव मैदान में उतरी है। मंगलवार को पटना में पार्टी की अहम बैठक बुलाई गई थी, जिसमें भी प्रशांत किशोर को नहीं बुलाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो