scriptशॉटगन को ‘शूट आउट’ करेगी भाजपा, पटना साहिब से सुशील मोदी ठोंक सकते हैं ताल | bjp take big decision on patna shaib seat | Patrika News

शॉटगन को ‘शूट आउट’ करेगी भाजपा, पटना साहिब से सुशील मोदी ठोंक सकते हैं ताल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2018 01:37:40 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

अगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा की जगह सुशील मोदी ताल ठोंक सकते हैं।

shatrughan sinha

शॉटगन को ‘शूट आउट’ करेगी भाजपा, पटना साहिब से सुशील मोदी ठोंक सकते हैं ताल

नई दिल्ली। अगामी लोकसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। सभी राजनीतिक पार्टियां अपने प्रत्याशियों को लेकर जोड़ तोड़ में जुट गई हैं। वहीं, बिहार में एक बार फिर माहौल गर्म हो गया है। खासकर, शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा को लेकर सियासी हलचल काफी बढ़ गई है। चर्चा यह है कि भाजपा से शत्रुघ्न सिन्हा का पत्ता साफ हो गया है और पटना साहिब से बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ताल ठोक सकते हैं।
पटना साहिब से सुशील मोदी लड़ सकते हैं चुनाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पटना साहिब भाजपा के लिए काफी अहम सीट है और अब इस बात पर बहस शुरू हो गई है कि इस सीट से अबकी बार कौन चुनाव लड़ेगा? जिस तरह से पिछले कुछ सालों से शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है, इससे यह तय माना जा रहा है कि इस बार उन्हें पार्टी किसी भी हाल में यह सीट देने नहीं जा रही है। जानकारी के मुताबिक, पटना साहिब लोकसभा सीट से इस बार उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी चुनाव लड़ सकते हैं। पार्टी में चल रही सुगबुगाहट के बीच यह साबित हो गया है कि 2014 के बाद से ही पार्टी से साइडलाइन किए गए नेता अब पूरी तरह से हटा दिए जाएंगे।
राजद परिवार से शत्रुघ्न सिन्हा की बढ़ नजदीकियां

दरअसल, शत्रुघ्न सिन्हा की इन दिनों राजद परिवार से भी काफी नजदीकियां बढ़ी है और यह बात जगजाहिर हो चुकी है। पिछले कुछ समय में वह लालू प्रसाद के बेटों और बेटियों से कई बार मुलाकात कर चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ काफी कुछ बोला है। ऐसे में चर्चा यह है कि भाजपा अब उन्हें बाहर का रास्त दिखाने वाली है।
जल्द हो सकता है बड़ा ऐलान

यहां आपको बता दें कि एनडीए में भाजपा और जदयू में सीटों के बंटवारे और उम्मीदवारों को लेकर चल रहा घमासान कभी भी थम सकता है क्योंकि अंदरखाने सीटों का बंटवारा हो चुका है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की है। माना यह जा रहा है कि सीटों के बंटवारे को लेकर जल्द ही आधिकारिक घोषणा होने वाली है। हाल ही में बीजेपी और जेडीयू की ओर से कहा भी गया था कि अब जल्द ही सीट शेयरिंग को लेकर बात साफ हो जाएगी। बहरहाल, बिहार की राजनीति इन दिनों चरम पर है और जल्द ही कोई बड़ा फैसला आने वाला है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो