scriptकैप्टन अमरिंदर सिंह आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर कर सकते है चर्चा | Captain Amarinder Singh to meet Home Minister Amit Shah today | Patrika News
राजनीति

कैप्टन अमरिंदर सिंह आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर कर सकते है चर्चा

कैप्टन अमरिंदर सिंह आज एक बार फिर से गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। कैप्टन-शाह के बीच होने वाली यह मुलाकात कई मायनों में महत्वपूर्ण हो सकती है।

नई दिल्लीOct 28, 2021 / 12:18 pm

Tanay Mishra

screenshot_2021-10-28_amarinder_singh_to_meet_amit_shah.png

Captain Amarinder Singh to meet Home Minister Amit Shah today

नई दिल्ली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज भारत के गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात दिल्ली में होगी। इससे पहले पिछले महीने 29 सितम्बर को अमरिंदर सिंह और अमित शाह के बीच मुलाकात हो चुकी है। अमरिंदर सिंह के पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद उनकी अमित शाह से यह दूसरी मुलाकात और उनके कांग्रेस छोड़कर अपनी नै पार्टी बनाने का ऐलान करने के बाद यह पहली मुलाकात होगी।
screenshot_2021-10-28_captain_amarinder_singh_to_meet_amit_shah_today_reports.png
यह भी पढ़े – कैप्टन ने की अमित शाह से मुलाकात, जानिए किस मुद्दे पर हुई दोनों की बात

कैप्टन-शाह मुलाकात के मायने

कैप्टन अमरिंदर सिंह और अमित शाह के बीच होने वाली यह मुलाकात कई मायनों में महत्वपूर्ण है। केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ पिछले 11 महीने से किसानों का एक मोर्चा आंदोलन कर रहा है। ऐसे में इस मुलाकात में समस्या के समाधान चर्चा की जा सकती है। इसके साथ ही पंजाब में अगले साल फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में अमरिंदर सिंह द्वारा बनाई गई नई पार्टी और बीजेपी के बीच चुनावी रणनीति पर भी चर्चा हो सकती है जिससे हाल ही में कांग्रेस से अलग हुए अमरिंदर सिंह को भी मज़बूती मिले और बीजेपी की भी पंजाब में स्थिति मजबूत हो सके। इस मुलाकात में दोनों पार्टियों के बीच पंजाब में गठजोड़ पर चर्चा भी हो सकती है। साथ ही कांग्रेस के खिलाफ पंजाब विधानसभा चुनाव में ज़रूरी रणनीति पर चर्चा भी संभव है।

Home / Political / कैप्टन अमरिंदर सिंह आज अमित शाह से करेंगे मुलाकात, कई अहम मुद्दों पर कर सकते है चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो