scriptपीएम मोदी से बेहद खफा है देश की जनता, 2019 में मिलेगा विकल्प- चंद्रबाबू नायडू | Chandrababu Naidu says People angry with Modi govt | Patrika News

पीएम मोदी से बेहद खफा है देश की जनता, 2019 में मिलेगा विकल्प- चंद्रबाबू नायडू

Published: Oct 04, 2018 09:50:49 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

आपको बता दें कि चंद्रबाबू नायडू ने कुछ महीने पहले ही एनडीए का साथ छोड़ा है। वो लगातार आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे थे।

NAidu

Chandrababu Naidu

अमरावती। कभी एनडीए का हिस्सा रहे टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। गुरुवार को चंद्रबाबू नायडू ने पीएम मोदी को लेकर कहा कि देश के अंदर माहौला ऐसा है कि लोग उनके बेहद खफा हैं। नायडू ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता पीएम मोदी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी। उन्होंने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री पद के लिए किसी चेहरे की घोषणा के बिना भी एनडीए के लिए विपक्ष का एक विकल्प ‘‘स्वभाविक रूप से’ उभरेगा।

मांग ना पूरी होने पर नायडू ने छोड़ा था एनडीए का साथ

आपको बता दें कि चंद्रबाबू नायडू ने कुछ महीने पहले ही एनडीए का साथ छोड़ा है। वो लगातार आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे थे, जिसे केंद्र सरकार ने मानने से इनकार कर दिया। उन्होंने संयुक्त मोर्चा बनाने के लिए सभी विपक्षी दलों को साथ लाने की खातिर ‘महत्वपूर्ण’ भूमिका निभाने की पेशकश भी की है। एनडीए का साथ छोड़ने के बाद चंद्रबाबू नायडू अक्सर पीएम मोदी पर निशाना साधते रहते हैं।

2019 में भाजपा के खिलाफ उभरेगा एक विकल्प- नायडू

इस बार उन्होंने कहा है, ‘एक विकल्प (मोर्चा) स्वाभाविक रूप से उभरेगा, लोग मोदी सरकार से नाराज हैं और वो एक विकल्प चुनेंगे।’ नायडू के अनुसार 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्षी मोर्चे द्वारा प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार का चयन नहीं किए जाने से उनकी संभावनाएं प्रभावित नहीं होंगी। उन्होंने कहा, ‘अगर चुनाव के पहले विपक्षी मोर्चे की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार तय नहीं होता है तो मुझे इसमें कोई समस्या नहीं दिखती।’

महागठबंधन को लेकर राजनीतिक दलों से बात कर रहे हैं नायडू

महागठबंधन को लेकर चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि विभिन्न पार्टियों के साथ बातचीत अब भी चल रही है। नायडू ने कहा,‘हाल ही में मैंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री (जेडीएस) से मुलाकात की। हम अन्य पार्टियों के साथ भी चर्चा कर रहे हैं।’ उन्होंने हालांकि कोई ब्यौरा नहीं दिया। नायडू ने कहा कि महागठबंधन कोई रातोंरात नहीं बन जाते हैं। अतीत में भी चुनाव-पूर्व और चुनाव के बाद गठबंधन ‘एक अलग स्थिति और अलग-अलग समय में’ बने। उन्होंने कहा कि कुछ पिछली स्थितियों में कोई भी प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की भविष्यवाणी नहीं कर सकता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो