scriptपंजाब में कानून-व्‍यवस्‍था पर सीएम भगवंत मान का बड़ा कदम, राज्‍य में बनेगी एंटी गैंगस्‍टर सेल | CM Bhagwant Mann Big decision Anti Gangster Cell Will Be Formed In Punjab | Patrika News

पंजाब में कानून-व्‍यवस्‍था पर सीएम भगवंत मान का बड़ा कदम, राज्‍य में बनेगी एंटी गैंगस्‍टर सेल

Published: Apr 05, 2022 02:52:55 pm

पंजाब में सरकार बनाने के बाद से ही आम आदमी पार्टी लगातार बड़े एक्शन ले रही है। मुख्यमंत्री भगवंत मान आम लोगों से जुड़े अपने वादों को भी पूरा करने में लगे हैं। पहले एंटी करप्शन हेल्पलाइन शुरू करने के बाद अब मुख्यमंत्री मान ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए बड़ा कदम उठाया है। इसके तहत प्रदेश में एंटी गैंगस्टर सेल बनाने का फैसला लिया है।

CM Bhagwant Mann Big decision Anti Gangster Cell Will Be Formed In Punjab

CM Bhagwant Mann Big decision Anti Gangster Cell Will Be Formed In Punjab

पंजाब की आम आदमी पार्टी ने सरकार बनाने के बाद से ही लोगों के हितों को लेकर कड़े फैसले लेना शुरू कर दिए हैं। एक महीने के अंदर मुख्यमंत्री भगवंत मान कई अहम फैसले सले चुके हैं। इसमें भ्रष्टाचार रोकने संबंधी हेल्पलाइन नंबर जारी करना हो या फिर रोजगार से लेकर विधायकों की पेंशन का फैसला मुख्यमंत्री लगातार बड़े कदम उठा रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को एक बार फिर सीएम भगवंत मान ने अहम फैसला लिया है। पंजाब में बिगड़ रही अमन कानून की स्थिति को लेकर पंजाब के सीएम मान ने राज्‍य में एंटी गैंगस्‍टर सेल बनाने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री मान ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को को लेकर मंगलवार को प्रदेश के आला पुलिस अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। इस बैठक में प्रदेश की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ ही लोगों में भरोसा बढ़ाने संबंधी बातों पर चर्चा हुई।

यह भी पढे़ं – पंजाब सीएम भगवंत मान का बड़ा कदम, चंडीगढ़ में केंद्रीय नियमों को लागू करने के खिलाफ पेश किया प्रस्ताव

एडीजीपी स्तर का अधिकारी होगा सेल का प्रमुख

इसके साथ ही इस बैठक में जो सबसे बड़ा निर्णय लिया गया वो ये था कि, प्रदेश में अब एंटी गैंगस्टर सेल बनाया जाएगा। इस सेल के जरिए प्रदेश में बढ़ रही गुंडागर्दी पर लगाम लगाने का काम किया जाएगा। बैठक में सीएम मान ने कहा कि इस सेल का प्रमुख एडीजीपी स्‍तर का अधिकारी होगा।
https://twitter.com/BhagwantMann?ref_src=twsrc%5Etfw

मुख्‍यमंत्री मान ने डीजीपी सहित तमाम जिलों के पुलिस अधीक्षकों और इंटेलिजेंस एवं लॉ एंड आर्डर विभाग के अधिकारियों के साथ की मीटिंग की। यह बैठक चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन में हुई।

कैप्टन ने बनाई थी ऑर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट

बैठक में सीएम ने कहा कि पंजाब में गैंगस्टरों का मुकाबला करने के लिए एंटी गैंगस्टर सेल बनेगा। बता दें कि इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऑर्गनाइज्ड क्राइम कंट्रोल यूनिट बनाई थी। माना जा रहा है कि, इसी का नाम बदल कर अब एंटी गैंगस्टर सेल रख दिया गया है।



दरअसल बीते कुछ दिनों में प्रदेश में लगातार कानून व्यवस्थाओं पर सवाल किए जा रहे हैं। अबोहर नगर पालिका की ट्रक यूनियन पर कब्जे का मामला हो या फिर आप ईकाई के दो गुटों का आपस में झगड़ा या फिर खेल के कई कार्यक्रमों में खुले आम गोलियां चलने जैसे घटनाओं को लेकर सीएम मान ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने ऐसी घटनाओं को रोकने और उन पर सख्ती बरतने के आदेश भी जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें – गुजरात में AAP को बड़ा झटका, केजरीवाल के लौटते ही BJP में शामिल हो गए कई नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो