scriptमहागठबंधन के बीच तीसरे मोर्चे की कवायद तेज, केसीआर ने की सीएम पटनायक से मुलाकात | CM K Chandrashekar Rao meets with Odisha CM Naveen Patnaik | Patrika News

महागठबंधन के बीच तीसरे मोर्चे की कवायद तेज, केसीआर ने की सीएम पटनायक से मुलाकात

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2018 07:52:34 pm

Submitted by:

Saif Ur Rehman

केसीआर मायावती, अखिलेश यादव और ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे।

Naveen patnaik KCR meeting

महागठबंधन के बीच तीसरे मोर्चे की कवायद तेज, केसीआर ने की सीएम पटनायक से मुलाकात

भुवनेश्वर। तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने एक संघीय मोर्चा बनाने के अपने मिशन की शुरुआत कर दी है। उन्होंने शारदा पीठम पहुंचे। टीआरएस प्रमुख और उनके परिवार के सदस्यों ने राजस्यमाला मंदिर में विशेष पूजा की। बाद में उन्होंने स्वामी स्वरूपानंद्रेंद से आशीर्वाद लिया।
सीएम नवीन पटनायक से की मुलाकात

विशाखापत्तनम से वह भुवनेश्वर गए। जहां उन्होंने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने मीडिया को बताया कि देश को एक बदलाव की जरूरत है जिसके लिए बातचीत शुरू हो गई है, हम अपना काम कर रहे हैं लेकिन कुछ ठोस नहीं निकला है। हमने अभी बातचीत शुरू की है; हम बातचीत के लिए फिर मिलेंगे कि कैसे चीजों को आगे बढ़ाया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें देशभर में और लोगों से बात करने की जरूरत है। क्षेत्रीय दलों के एकीकरण होने की सख्त जरूरत है क्योंकि कांग्रेस और भाजपा से अलग विकल्प की आवश्यकता है।

वहीं ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने तेलंगाना के सीएम केचंद्रशेखर राव से मुलाकात के बाद कहा, “हमने समान विचारधारा वाले दलों की दोस्ती सहित कई मुद्दों पर चर्चा की। हमने संसदीय चुनावों के बारे में नहीं सोचा है वो अभी दूर हैं। वह (केसीआर) अपनी जबरदस्त जीत के लिए भगवान जगन्नाथ को धन्यवाद देने के लिए ओडिशा आए हैं।”
विपक्ष की एकजुटता पर पीएम मोदी का हमला, कहा – महागठबंधन अमीर राजवंशों का एक क्लब

https://twitter.com/ANI/status/1076832452302200833?ref_src=twsrc%5Etfw
ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, मायावती से भी होगी मुलाकात

केसीआर सोमवार को कोणार्क मंदिर और जगन्नाथ मंदिर जाएंगे और शाम को कोलकाता के लिए रवाना होंगे, जहां वह पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे। बनर्जी के साथ बैठक के बाद, तेलंगाना के मुख्यमंत्री कालीमाता मंदिर जाएंगे। इसके बाद वह नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे, जहां वह उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और अखिलेश यादव के साथ अलग-अलग बैठकें करेंगे। राष्ट्रीय राजधानी के अपने दो-तीन दिवसीय दौरे के दौरान टीआरएस प्रमुख प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भी शिष्टाचार मुलाकात करेंगे। वह राज्य से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए कुछ केंद्रीय मंत्रियों से भी मिलेंगे। दिसंबर में तेलंगाना विधानसभा में भारी बहुमत से जीत दर्ज करने वाले केसीआर ने घोषणा की थी कि वह भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों के विकल्प के रूप में एक संघीय मोर्चा बनाने के लिए राष्ट्रीय राजनीति पर ध्यान केंद्रित करेंगे। 11 दिसंबर को चुनावी जीत हासिल करने के बाद उन्होंने जिक्र किया था कि क्षेत्रीय दलों का एक संघ जल्द ही उभरकर सामने आएगा। टीआरएस प्रमुख ने एक महीने के लिए विशेष विमान किराए पर लिया है। केसीआर का विभिन्न राज्यों का दौरा करने की योजना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो